#JantarMantar: हाथरस कांड के खिलाफ जंतर मंतर पर प्रदर्शन-बड़ी हस्तीयां मौजूद
#JantarMantar: हाथरस कांड के खिलाफ जंतर मंतर पर प्रदर्शन-बड़ी हस्तीयां मौजूद Social Media
उत्तर प्रदेश

#JantarMantar: हाथरस कांड के खिलाफ जंतर मंतर पर प्रदर्शन-बड़ी हस्तियां मौजूद

Author : Priyanka Sahu

#JantarMantar : उत्‍तर प्रदेश में हाथरस कांड को लेकर विरोध-प्रदर्शन बढ़ता ही जा रहा है, अब दिल्ली के जंतर-मंतर पर आज शुक्रवार शाम के वक्‍त हाथरस की बेटी को इंसाफ दिलाने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में लोग प्रदर्शन के लिए जुटे हैं।

जंतर मंतर पर प्रदर्शन में बड़ी हस्तियां मौजूद :

हाथरस गैंगरेप और मर्डर मामले को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर तमाम संगठनों ने विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी और सीपीआई नेता डी. राजा, आम आदमी पार्टी के सौरभ भारद्वाज, अभिनेत्री स्वरा भास्कर और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी, भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद समेत कई बड़ी हस्तियां ने शिरकत की है।

ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा #JantarMantar :

हाथरस की बेटी को इंसाफ दिलाने की मांग को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर हो रहे प्रदर्शन के चलते सोशल मीडिया के प्‍लेटफॉर्म ट्विटर पर #JantarMantar हैशटैग काफी ट्रेंड हो रहा है।

CM केजरीवाल की योगी सरकार से विनती :

मुख्यमंत्री बनने के बाद अरविंद केजरीवाल पहली बार किसी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए हैं, इस दौरान CM केजरीवाल ने ये कहा कि, ''हाथरस मामले में दोषियों को फांसी होनी चाहिए, हम दुख की घड़ी में यहां इकट्ठे हुए हैं, ईश्वर से कामना है कि वह हमारी बेटी की आत्मा को शांति दें।''

उत्तर प्रदेश सरकार से हाथ जोड़कर विनती है कि जो दोषी हैं, उन लोगों को सख्त से सख्त सजा दी जाए, उनको जल्द से जल्द फांसी दिलवाई जाए, इतनी कठोर सजा मिलनी चाहिए कि भविष्य में कोई ऐसी हिम्मत ना कर सके।
अरविंद केजरीवाल, दिल्‍ली के मुख्यमंत्री

भीम आर्मी के चीफ ने किया ये बड़ा ऐलान :

तो वहीं, भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद ने जंतर-मंतर से ये बड़ा ऐलान किया कि, वह हाथरस जाकर रहेंगे। मैं हाथरस जरूर जाऊंगा। यूपी के मुख्यमंत्री जब तक इस्तीफा नहीं देते और जब तक इंसाफ नहीं होता, तब तक हमारा संघर्ष चलता रहेगा। मैं सुप्रीम कोर्ट से इस मामले का संज्ञान लेने की गुजारिश करता हूं।

इसके अलावा सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा, ‘‘यूपी सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है। हमारी मांग है कि इंसाफ होना चाहिए।’’

जानकारी के अनुसार, पहले ये विरोध प्रर्दशन इंडिया गेट पर होने वाला था, लेकिन दिल्ली पुलिस द्वारा इंडिया गेट के आस-पास धारा 144 लगाने के बाद प्रर्दशन स्थल में बदलाव किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT