दिल्ली की जामा मस्जिद से लेकर कई शहरों में विरोध प्रदर्शन एवं नारेबाजी
दिल्ली की जामा मस्जिद से लेकर कई शहरों में विरोध प्रदर्शन एवं नारेबाजी Social Media
उत्तर प्रदेश

दिल्ली की जामा मस्जिद से लेकर कई शहरों में विरोध प्रदर्शन एवं नारेबाजी

Author : Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी का मामला तूल पकड़ चुका है। इस टिप्पणी के मामले को लेकर देश के कई शहरों में प्रदर्शन हो रहा है और लोग निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा के खिलाफ नारेबाजी कर रहे है। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन किया।

नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा :

दरअसल, दिल्ली के जामा मस्जिद से लेकर कोलकाता और यूपी के कई शहरों में नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। तो वहीं, यूपी की राजधानी लखनऊ के अलावा देवबंद, प्रयागराज और सहारनपुर में नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा हो रहा है। निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन कुमार जिंदल की भड़काऊ टिप्पणी के विरोध में सहारनपुर की जामा मस्जिद के बाहर लोग प्रदर्शन कर रहे है।

अब स्थिति काबू में :

मिली जानकारी के अनुसार, जामा मस्जिद में प्रदर्शनकारियों ने नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल पर कार्रवाई की मांग की है। तो वहीं, देवबंद में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है। हालांकि, पुलिस का कहना है कि, अब स्थिति काबू में है। इधर विरोध प्रदर्शन को लेकर जामा मस्जिद के शाही इमाम का कहना है कि, ''उन्हें इस विरोध प्रदर्शन के बारे में कुछ पता नहीं है। न ही मस्जिद की ओर से कोई विरोध प्रदर्शन बुलाया गया था।''

उन्हें नहीं पता था कि, जामा मस्जिद के बाहर इस तरह का कोई प्रदर्शन होना है। न ही जामा मस्जिद की ओर से विरोध प्रदर्शन बुलाया गया था। कुछ लोगों ने जामा मस्जिद चौक पर यानी गेट नंबर एक नारे लगाने शुरू कर दिए, ये कौन लोग हैं, ये तो पुलिस पता लगाएगी। पुलिस को पता होगा कि किन लोगों ने ये नारेबाजी की है। किसी को पता नहीं था मेरे खयाल से पुलिस को भी पता नहीं था की कोई प्रदर्शन होने वाला है।
जामा मस्जिद के शाही इमाम

बता दें कि, नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी कर दी थी, जिसे लेकर लगातार बवाल का दौर जारी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT