उत्तर प्रदेश : आम सभा में हुआ प्रयागराज से लखनऊ स्थानतरण का विरोध
उत्तर प्रदेश : आम सभा में हुआ प्रयागराज से लखनऊ स्थानतरण का विरोध Social Media
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश : आम सभा में हुआ प्रयागराज से लखनऊ स्थानतरण का विरोध

Kavita Singh Rathore

उत्तर प्रदेश, भारत। हर राज्य में राज्य स्तर पर बार एशोसिएशन की राजस्व परिषद की आम सभा होती है। इस सभा में कई वकीलों को शामिल होना पड़ता है। वहीं, गुरुवार को उत्तर प्रदेश राजस्व परिषद बार एशोसिएशन की एक आम सभा का आयोजन किया गया। इस आम सभा की अध्यक्षता हर्ष नारायण शर्मा और संचालन एशोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनीष कुमार पान्डेय द्वारा की गई। इस आम सभा में अधिवक्ताओ ने भी उपस्थिति दर्ज कराई और न केवल यह शामिल हुए उन्होंने अपने विचार भी खुलकर रखते हुए राजस्व परिषद उत्तर प्रदेश को प्रयागराज से लखनऊ स्थानतरण का विरोध भी किया।

स्थानतरण का किया विरोध :

दरअसल, गुरुवार को उत्तर प्रदेश राजस्व परिषद बार एशोसिएशन की एक आम सभा का आयोजन किया गया। इस आम सभा में शामिल हुए अधिवक्ताओ ने कहा कि, 'प्रयागराज के महत्व को कम करने को लेकर चल रहे प्रयास से एक और कदम आगे बढाते हुए राजस्व परिषद उत्तर प्रदेश को प्रयागराज से लखनऊ स्थान्तरित करने की कायॅवाही के तहत अधयक्ष राजस्व परिषद उत्तर प्रदेश दूारा पशिचमी उ प्र के नौ मंडलो के स्टाम्प वादो को मात्र लखनऊ मे योजित करने तथा समस्त स्थान्तरण प्राथॅना पत्र को लखनऊ मे ही योजित किए जाने का आदेश पारित किया गया है। जिसके विरोध मे अधिवक्ताओ मे आक्रोश व्याप्त है।'

आम सभा मे लिया गया यह फैसला :

बताते चलें, इस आम सभा मे सभी अधिवक्ताओ ने एक स्वर से अध्यक्ष के इस कृत्य की निन्दा की। साथ ही यह फैसला भी लिया कि, 'अध्यक्ष की इस कृत्य का हर स्तर पर विरोध किया जाएगा । जब तक अध्यक्ष अपना निणॅय वापस नही लेते तब तक अधिवक्तागण न्यायिक कायॅ से विरत रहेगे, तथा अन्य संघटनो से सहयोग लेकर आन्दोलन को तेज करेगें।' सभा मे मुख्य रूप से शामिल सत्येद्रं सिंह शैलेद्रं सिंह विजय शंकर तिवारी ए पी सिंह अनिरूद्ध चतुवेॅदी मनीष सुरेद्रं रेखा सिंह गजला श्रीवास्तव, उमंग श्रीवास्तव, मोहन धारिया मनोज मिश्रा आदि सैकड़ो की संख्या मे अधिवक्ता सभा मे उपस्थित थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT