छोटे से छोटे अपराधी को भी समय से दिलायें सजा ताकि संदेश जाए कड़ा : रविंद्र कुमार
छोटे से छोटे अपराधी को भी समय से दिलायें सजा ताकि संदेश जाए कड़ा : रविंद्र कुमार Social Media
उत्तर प्रदेश

छोटे से छोटे अपराधी को भी समय से दिलायें सजा ताकि संदेश जाए कड़ा : रविंद्र कुमार

Author : News Agency

झांसी। उत्तर प्रदेश के झांसी प्रशासन ने बुधवार को स्पष्ट निर्देश दिये कि जिले में छोटे से छोटे अपराधी को भी समय से पूरी सजा दिलाने के लक्ष्य के साथ काम किया जाए ताकि अपराधियों को यह साफ और कड़ा संदेश जाए कि छोटे से छोटा अपराध करने वाला भी बख़्शा नहीं जायेगा।

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने आज यहां कैंप स्थित सभागार में अभियोजन कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक की और संबंधितों को जरूरी निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने साफ किया कि गम्भीर अपराधों के मामले में प्रभावी पैरवी कर अधिक से अधिक दोषियों को सजा दिलायी जाय, उन्होंने पास्को एक्ट में पैरोकार की व्यवस्था करने के निर्देश देते हुए कहा कि लक्ष्य निर्धारित करते हुए अधिक से अधिक दोषियों को सजा दिलाए जाना सुनिश्चित किया जाए। जिससे अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को यह साफ और कड़ा संदेश जाए कि छोटा से छोटा अपराध करने पर भी वे सजा से बच नहीं सकते हैं।

जिलाधिकारी ने कहा कि 6 माह की कार्य योजना बनाते हुए जनपद के टॉप 10 अपराधियों को सजा दिलाया जाना सुनिश्चित किया जाए न्यायालय में साक्ष्य के लिए आने वाले गवाहों से शत प्रतिशत परिक्षित कराया जाय तथा दोषमुक्त मामलों में नियमानुसार अपील की कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाय। डीएम ने मौजूद सरकारी वकीलों एवं अभियोजन के अधिकारियों से न्यायालयों में साक्षियों की उपस्थिति और उनके पक्षद्रोही होने के कारणों की समीक्षा की। डीएम ने पुलिस विभाग व अभियोजन विभाग से कहा कि समन तामीली समयबद्ध होनी चाहिए। अधिकतम साक्षियों को न्यायालयों के समक्ष परीक्षित कराया जाय। अकारण साक्षियों की वापसी ना होने पाए, यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाए। न्यायालयों में विचाराधीन मामलों में सफल अभियोजन पैरवी कर सजा का प्रतिशत बढ़ाया जाना चाहिए ताकि न्यायालयों में लंबित पुराने मामलों को जल्दसे जल्द निपटाया जा सके।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT