सीतापुर में कच्चे मकान की दीवार गिरने से दो बहनों की मौत
सीतापुर में कच्चे मकान की दीवार गिरने से दो बहनों की मौत Social Media
उत्तर प्रदेश

सीतापुर में बारिश का कहर: कच्चे मकान की दीवार गिरने से दो बहनों की मौत, सीएम ने जताया दुख

Sudha Choubey

सीतापुर, भारत। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लगातार हो रही बारिश का कहर जारी है। लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हाल ही में खबर आई है कि, उत्तर प्रदेश के सीतापुर (Sitapur) जिले में बारिश के बाद एक कच्चे मकान की दीवार गिर गई है। इस दौरान दो बहनों की मौत हो गई। वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने इस हादसे पर दुख जताया है।

मिली जानकारी के अनुसार, सीतापुर जिले के थानगांव थाना क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के बाद बृहस्पतिवार को एक कच्चे घर की दीवार गिरने से दो बहनों की मौत हो गई। दीवार के मलबे में दबी दोनों बेटियों को ग्रामीणों ने आनन फानन में मलबे से बाहर निकाला जब तक दोनों को बाहर निकाला गया, तब तक दोनों बच्चियों की मलबे में दबकर मौत हो चुकी थी। हादसे की सूचना मिलते ही थाना अध्यक्ष थानगांव फूलचंद सरोज मौके पहुंचे व क्षेत्रीय लेखपाल भी मौके पर पहुंच गए।

जिलाधिकारी आर एन तिवारी ने बताया:

इस हादसे के बारे में अपर जिलाधिकारी सीतापुर आर एन तिवारी ने बताया कि, "भादेवा गांव में फारूक की दो बेटियां, पांच वर्षीय शबिया और तीन वर्षीय महक खेल रही थीं, तभी पास की दीवार उनके ऊपर गिर गई। स्थानीय लोगों ने मलबा हटा कर लड़कियों को बाहर निकाला। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।"

सीएम योगी ने जताया दुख:

वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद सीतापुर में मकान गिरने से हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री जी ने दिवंगतों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

उन्होंने आगे कहा कि, "मुख्यमंत्री जी ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए, उन्होंने जिलाधिकारी व पुलिस अधिकारियों को मौके पर जाकर राहत कार्य को युद्धस्तर पर कराने के निर्देश दिए हैं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT