कोरोना काल में लखनऊ आए राजनाथ और CM योगी संग कोविड अस्पतालों का किया दौरा
कोरोना काल में लखनऊ आए राजनाथ और CM योगी संग कोविड अस्पतालों का किया दौरा Priyanka Sahu -RE
उत्तर प्रदेश

कोरोना काल में लखनऊ आए राजनाथ, CM योगी संग कोविड अस्पतालों का किया दौरा

Author : Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। देश में कोरोना की दूसरी लहर ने जमकर हाहाकार मचाया, जिससे हालत ये आ गए कि, मरीजों को अस्‍पतालों में बेड तक नहीं मिल रहे हैं। ऐसे में जगह-जगह अस्‍थाई कोविड अस्पताल बनाए जा रहे हैे। इसी बीच आज देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कोविड अस्पताल का जायजा लेने उत्‍तर प्रदेश के लखनऊ आए हुए हैं।

हज़ हाउस में बने कोविड अस्पताल का किया दौरा :

उत्‍तर प्रदेश के लखनऊ पहुंचने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोनों ने लखनऊ के हज़ हाउस में बनाए गए कोविड अस्पताल का दौरा कर तैयारियों का जायज़ा लिया। इसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए CM योगी की तारीफ करते हुए कहा- रक्षा मंत्रालय की हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड(HAL) और उत्तर प्रदेश सरकार के सहयोग से यहां 255 बेड का कोविड अस्पताल बनकर तैयार हुआ है। उत्तर प्रदेश सरकार ने UP में कोविड-19 से संबंधित मामलों का नियंत्रण करने में जितनी तत्परता दिखाई है उसकी जितनी सराहना की जाए कम है।

अटल बिहारी वाजपेयी कोविड अस्पताल का भी किया दौरा :

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और CM योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के हज़ हाउस में बनाए गए कोविड अस्पताल का दौरा करने के बाद यूपी की राजधानी लखनऊ में DRDO द्वारा बनाए गए अटल बिहारी वाजपेयी कोविड अस्पताल का भी दौरा किया।

बता दें कि, देश के कई राज्‍यों में कोरोना ने प्रचंड रूप धारण कर रखा है, रोजाना कोरोना के बेतहाशा नए रोगियों की पुष्टि हो रही है और हालात ये आ गए हैं कि, मरीजों को अस्‍पताल में बेड तक नहीं मिल पा रहे हैं। ऐसे में UP की राजधानी लखनऊ में शहीद पथ स्थित अवध शिल्प ग्राम में DRDO द्वारा कोविड हॉस्पिटल बनाया गया, जिसका 5 मई को UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने लोकार्पण किया था एवं CM योगी ने DRDO द्वारा बनाए गए इस कोविड हॉस्पिटल में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण भी किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT