गुरुद्वारा आलमबाग के गुरु ग्रंथ साहिब प्रकाश उत्सव में राजनाथ सिंह
गुरुद्वारा आलमबाग के गुरु ग्रंथ साहिब प्रकाश उत्सव में राजनाथ सिंह Raj Express
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश: गुरुद्वारा आलमबाग के गुरु ग्रंथ साहिब प्रकाश उत्सव में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

Priyanka Sahu
  • उत्तर प्रदेश के लखनऊ में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

  • गुरुद्वारा आलमबाग के गुरु ग्रंथ साहिब प्रकाश उत्सव में शामिल हुए राजनाथ सिंह

  • सिख समाज ने सनातन धर्म की रक्षा के लिए बहुत काम किया : राजनाथ सिंह

उत्तर प्रदेश, भारत। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अपने संसदीय क्षेत्र उत्तर प्रदेश के लखनऊ में है। इस दौरान वे आज रविवार को गुरुद्वारा आलमबाग के गुरु ग्रंथ साहिब प्रकाश उत्सव में शामिल हुए।

सिख समाज ने सनातन धर्म की रक्षा के लिए बहुत काम किया :

गुरुद्वारा आलमबाग के गुरु ग्रंथ साहिब प्रकाश उत्सव के दौरान केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन भी दिया और कहा है कि, "सिख समाज ने सनातन धर्म की रक्षा के लिए भी बहुत काम किया है... श्री राम जन्मभूमि के लिए भी सिख समाज का योगदान यह देश और कोई भी भारतवासी कभी भूल नहीं सकता।"

श्री राम जन्मभूमि के लिए 1 दिसंबर, 1858 की पुलिस FIR के अनुसार निहंग सिखों ने गुरूगोविंद सिंह की जय जयकार करते हुए परिसर पर कब्जा कर लिया था और दीवारों पर सब तरफ राम-राम भी लिख दिया था।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

2024 का चुनाव हम ही जीतेंगे :

बता दें कि, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को लखनऊ पहुंचे थे। यहां महापौर सुषमा खर्कवाल ने एयरपोर्ट पर पुष्पगुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया। इसके बाद उन्‍होंने सदर बाजार पहुंचकर वाल्मीकि प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने यह बड़ा दावा भी किया और कहा कि, पूरे देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा है। विपक्ष चाहें जितना जोर लगा ले, लेकिन 2024 का चुनाव हम ही जीतेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT