प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़
प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ Raj Express
उत्तर प्रदेश

Ram Mandir Darshan : प्राण प्रतिष्ठा के बाद दर्शन के लिए राम दरबार, राम मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • प्राण प्रतिष्ठा के बाद दर्शन के लिए खुला राम मंदिर।

  • लाखों की संख्या में दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालु।

  • सुबह 3 बजे से लगी लम्बी कतारें।

Ayodhya Ram Temple Darshan: अयोध्या, उत्तर प्रदेश। प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद अयोध्या का राम मंदिर आम जनता और दूर-दराज से आये श्रद्धालुओं के लिए राम दरबार खुल गया है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद पहली सुबह अयोध्या के राम मंदिर में रामलला के दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है। रामलला की पूजा करने और दर्शन करने के लिए श्री राम मंदिर के मुख्य द्वार पर भक्त तड़के सुबह तीन बजे से लाइन में लगे है।

गौरतलब है कि, 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई है। जिसके बाद मंगलवार से आम श्रद्धालुओं को भगवान राम लला के दर्शन के लिए खोल दिया गया है। मंदिर के मुख्य द्वार पर दर्शनार्थियों की लम्बी लम्बी कतारें लगी इसे देखते हुए प्रशासन ने मंदिर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है। मुंबई से अपने परिवार के साथ दर्शन के लिए पहुंची एक महिला श्रद्धालु ने कहा कि हम यहां तीन दिन से रूके हुए हैं, दर्शन करके ही जाएंगे।

सुबह 6 बजे से रामलला के दर्शन

नए मंदिर में सुबह 3:30 से 4:00 बजे पुजारी मंत्र से रामलला को जगाएंगे, फिर मंगला आरती होगी। 5:30 बजे शृंगार आरती व 6 बजे से दर्शन शुरू होंगे। दोपहर में मध्याह्न भोग आरती होगी। फिर उत्थापन, संध्या आरती व भगवान को सुलाते वक्त शयन आरती होगी। पहला मौका होगा जब रामलला की भोग-सेवा सभी मानक पद्धतियों से होगी। 40 दिन तक रोज रामलला का शेष अभिषेक होगा। 60 दिन तक कलाकार स्वरांजलि देंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT