Ram Mandir Pran Pratistha
Ram Mandir Pran Pratistha Raj Express
उत्तर प्रदेश

राम मंदिर ट्रस्ट ने लालकृष्ण अडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में किया आमंत्रित

Himanshu Singh

हाइलाइट्स :

  • VHP के सदस्यों ने लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को किया आमंत्रित।

  • अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होगा आयोजित।

  • अंबानी, अडानी सहित 22000 हज़ार से ज्यादा मेहमानों को भेजा गया है निमंत्रण।

उत्तरप्रदेश। राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर राम मंदिर ट्रस्ट ने तैयारियां तेज कर दी है। इस कार्यक्रम में लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को विश्व हिंदू परिषद् की ओर से आमंत्रित किया गया है। इन दोनों ने 90 के दशक में राम मंदिर निर्माण के लिए रथ यात्रा निकली थी।

विश्व हिन्दू परिषद् के कार्याध्यक्ष अलोक कुमार ने बताया है कि राम मंदिर आंदोलन के पुरोधा लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण दिया गया है। दोनों वरिष्ठों से राम मंदिर के आंदोलन के बारे में चर्चा हुई। दोनों ने कहा कि वह आने का पूरा प्रयास करेंगे।

दलाई लामा, अनिल अंबानी समेत अभिनेता रजनीकांत होंगे कार्यक्रम में शामिल :

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र महासचिव चंपत राय ने बताया कि, आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा, केरल की माता अमृतानंदमयी, योग गुरु बाबा रामदेव, अभिनेता रजनीकांत, अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित, अरुण गोविल, फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर और प्रमुख उद्योगपति मुकेश अभिषेक समारोह में अंबानी, अनिल अंबानी, मशहूर चित्रकार वासुदेव कामत, इसरो के निदेशक नीलेश देसाई समेत कई अन्य जानी-मानी हस्तियां भी मौजूद रहेंगी।

प्राण प्रतिष्ठा समारोह की सभी तैयारियां 15 जनवरी 2024 तक पूरी कर ली जाएंगी। प्राण प्रतिष्ठा के लिए पूजा 16 जनवरी 2024 को शुरू होगी और 22 जनवरी तक चलेगी। इस समारोह में विभिन्न परंपराओं के 150 साधु-संतों और छह दर्शन परंपराओं के शंकराचार्य समेत 13 अखाड़े हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम में करीब चार हजार संतों को आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा 2200 अन्य मेहमानों को भी निमंत्रण भेजा गया है। काशी विश्वनाथ और वैष्णोदेवी जैसे प्रमुख मंदिरों के प्रमुखों और धार्मिक और संवैधानिक संस्थानों के प्रतिनिधियों को भी समारोह में आमंत्रित किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT