कोरोना काल में मजदूरों पर फिर टूटा दुख का पहाड़-औरैया में भीषण हादसा
कोरोना काल में मजदूरों पर फिर टूटा दुख का पहाड़-औरैया में भीषण हादसा Priyanak Sahu -RE
उत्तर प्रदेश

कोरोना काल में मजदूरों पर फिर टूटा दुख का पहाड़-औरैया में भीषण हादसा

Author : Priyanka Sahu

राज एक्सप्रेस। देश में महामारी कोरोना संकटकाल व लॉकडाउन मजदूरों के लिए आफत लेकर आया है, क्योंकि उनके साथ अनहोनी की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब हाल ही में मजदूरों पर एक और दुख का पहाड़ टूटा है। अब उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में मजदूरों के साथ बेहद दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है।

औरैया भीषण सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत :

घर लौट रहे प्रवासी मजदूर एक के बाद एक कई राज्‍यों में सड़क हादसे के शिकार हो रहे हैं, कभी रेलवे ट्रैक, तो कहीं बस-ट्रक की टक्कर से उनकी मौत हो रही है और एक पल में सब कुछ खत्म हो जा रहा है। अब औरैया में हुए भीषण सड़क हादसे के दौरान 24 प्रवासी मजदूरों की मौत व इस दर्दनाक घटना में 15 लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आई है, हालांकि घायलों को जिला अस्पताल व सैफ़ई पीजीआई भेजा गया है। यह घटना आज शनिवार तड़के 3.30 तीन बजे के करीब हुई है।

कैसे हुआ हादसा :

दरअसल, प्रवासी मजदूरों से भरी डीसीएम में सड़क पर खड़ी थी तभी एक ट्रक ने उसमें टक्कर मार दी, जिससे उत्तर प्रदेश के औरैया में यह भीषण सड़क हादसा हुआ है। वहीं, हादसे में जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर घटनास्‍थल पहुंचकर घायलों को रेस्क्यू कराया।

राहत-बचाव कार्य जारी :

औरैया की एसपी सुनीति सिंह और कई थानों की पुलिस मौके पर मौजूद है तथा राहत-बचाव कार्य जारी है और जो लोग गंभीर रूप से घायल हैं, उनको कानपुर के हैलट अस्पताल में रेफर किया गया है। घटना को देखते हुए मृतकों की संख्या में इजाफा होने की आशंका जताई जा रही है।

CM योगी ने दिए जांच के आदेश :

इतना ही नहीं यूपी सरकार द्वारा भी इस भीषण हादसे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर गहरा दुख जताते हुए पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना जाहिर की है। साथ ही उन्‍होंने इस घटना की जांच के आदेश व सभी घायलों को फौरन उचित इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया है। CM योगी ने कानपुर के कमिश्नर और आईजी को निर्देश दिया कि, वे घटनास्थल का दौरा करें और जल्द से जल्द घटना के कारणों की रिपोर्ट दें।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT