Robert Vadra Posters in Amethi
Robert Vadra Posters in Amethi Raj Express
उत्तर प्रदेश

Amethi में Robert Vadra के पोस्टर, कांग्रेस कब करेगी प्रत्याशी का ऐलान?

Author : Shreya N

हाइलाइट्स:

  • अमेठी से रॉबर्ट वाड्रा को टिकट देने के लग रहे कयास।

  • 2019 लोकसभा चुनावों में राहुल गांधी की हुई थी हार।

  • रायबरेली से भी कांग्रेस प्रत्याशी का नहीं हुआ ऐलान।

Robert Vadra Posters in Amethi: अमेठी, उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों Amethiऔर Raebareli में चुनावी सस्पेंस बना हुआ है। गांधी परिवार की इन परंपरागत सीटों पर अभी तक कांग्रेस पार्टी ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है। इस बीच अमेठी में सोनिया गांधी के दामाद और प्रियंका गांधी के पति, Robert Vadra के पोस्टर्स दिखाई दे रहे हैं। इन पोसटर्स पर जनता की तरफ से रॉबर्ट वाड्रा को चुनावी मैदान में उतारने की अपील की जा रही है। पोस्टर्स में वाड्रा की तस्वीर के साथ लिखा है- "अमेठी की जनता करे पुकार, रॉबर्ट वाड्रा अब की बार" 

सक्रिय राजनीति में आने की जता चुके हैं इच्छा

Amethi लोकसभा सीट पर 2019 में पहली बार गांधी परिवार के किसी सदस्य (राहुल गांधी) की हार के बाद, कांग्रेस पार्टी ने अभी तक इस सीट पर प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है। जबकि भाजपा की ओर से सीटिंग एमपी स्मृति ईरानी (Smriti Irani) चुनावी मैदान में हैं। इस बीच Robert Vadra के पहले से ही इस सीट पर चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे थे।

रॉबर्ट वाड्रा भी मौका मिलने पर चुनाव लड़ने की इच्छा जता चुके हैं। 16 अप्रैल को नवरात्रि भंडारे के आयोजन पर वाड्रा ने मीडिया से कहा था- "लोकसभा चुनावों में पूरे देश से पूकार आ रही है कि आप सक्रिय राजनीति में आइये। ना सिर्फ अमेठी, पर मुरादाबाद और हरियाणा की अलग-अलग जगहों से लोग अपील कर रहे हैं कि मैं सक्रिय राजनीति में आउ।" उन्होंने कांग्रेस पार्टी की तरफ से मौका मिलने पर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई।

स्मृति ईरानी ने साधा निशाना

मंगलवार को अमेठी की सांसद और भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने भी रॉबर्ट वाड्रा के अमेठी से चुनाव लड़ने के कयासों पर तंज कसा था। ईरानी ने एक जनसभा में रॉबर्ड वाड्रा के Amethi से चुनाव लड़ने के कयासों के बीच राहुल गांधी के चुनाव लड़ने पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा- “जीजाजी की नजर है, साले साहब कहां जाएंगे”

कब होगा प्रत्याशी का ऐलान?

कांग्रेस ने अबतक अमेठी और रायबलरेली दोनों ही सीटों से प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है। रायबरेली कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की परंपरागत लोकसभा सीट थी। इस बार वे राज्यसभा के रास्ते संसद पहुंची है। ऐसे में रायबरेली सीट पर भी कांग्रेस के प्रत्याशी पर संशय बना हुआ है। यहां से प्रियंका गांधी को टिकट दिये जाने के कयास हैं। रायबरेली से भाजपा ने भी अभी अपना प्रत्याशी नहीं उतारा है। इन दोनों ही सीटों पर 5वें चरण में 20 मई को मतदान होने हैं। नामंकन की आखिरी तारीख 3 मई है। ऐसे में 26 अप्रैल को दूसरे चरण के चुनावों के बाद कभी भी प्रत्याशियों के नाम का ऐलान हो सकता है। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT