समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव RE
उत्तर प्रदेश

शायर मुनव्वर राणा के निधन पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जताया शोक

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • शायर मुनव्वर राणा का 71 साल की उम्र में निधन।

  • शायर मुनव्वर राणा के निधन पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जताया।

  • सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा- मुनव्वर राणा देश के बड़े शायर थे।

लखनऊ, उत्तर प्रदेश। मशहूर शायर मुनव्वर राणा (Munawwar Rana) का रविवार को 71 साल की उम्र में देहांत हो गया। वह पिछले कई दिनों से लखनऊ के पीजीआई में भर्ती थे। उन्हें किडनी व हृदय रोग से संबंधित समस्या थी। मुनव्वर राणा देश के लोकप्रिय शायरों में से एक थे, जो हिंदी और उर्दू दोनों में लिखते थे। वहीं, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने मुनव्वर राणा के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

अखिलेश यादव ने कही यह बात:

शायर मुनव्वर राणा के निधन पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि, "मुनव्वर राणा देश के बड़े शायर थे। ऐसे शायर बहुत कम होते हैं जो कई मौकों पर बहुत स्पष्ट होते हैं। मैं प्रार्थना करूंगा कि भगवान उनके परिवार को यह दुख सहने की हिम्मत दें।"

वहीं, शायर मुनव्वर राणा के निधन पर प्रसिद्ध फिल्म लेखक जावेद अख्तर ने कहा, "शायरी और उर्दू का यह एक बड़ा नुकसान है। मुझे इसका बेहद अफसोस है। यह नस्ल एक-एक करके जा रही है और इसकी भरपाई नहीं हो पाएगी, उनकी कमी हमेशा खलेगी। उनकी शायरी प्रेरक है, उनके लिखने का अपना अंदाज़ था। अच्छी शायरी करना मुश्किल है लेकिन उससे भी ज़्यादा मुश्किल है अपनी शायरी करना।"

बता दें कि, मशहूर शायर मुनव्वर राणा (Munawwar Rana) का रविवार (14 जनवरी) को देर रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 71 साल के थे। वह पिछले कई दिनों से लखनऊ के पीजीआई में भर्ती थे। उन्हें किडनी व हृदय रोग से संबंधित समस्या थी, राणा देश के लोकप्रिय शायरों में से एक थे, जो हिंदी और उर्दू दोनों में लिखते थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT