फिरोजाबाद में स्कूली बच्चों की लड़ाई में छात्र की मौत
फिरोजाबाद में स्कूली बच्चों की लड़ाई में छात्र की मौत Social Media
उत्तर प्रदेश

फिरोजाबाद में स्कूली बच्चों की लड़ाई में छात्र की मौत

News Agency

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद क्षेत्र के गांव किशनपुर में स्कूली बच्चों की आपसी लड़ाई में घायल कक्षा दो के छात्र की मंगलवार को मौत हो गईं। परिजनों ने सहपाठियों पर मारपीट व शिक्षकों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। परिजनों ने स्कूल के बाहर बच्चे के शव को रखकर न्याय की मांग की है। पीड़ित परिवार ने थाने में मामले की शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि शिकोहाबाद के किशनपुर निवासी वीरेन्द्र सिंह का पुत्र शिवम उर्फ सोम (10) गाँव के प्राइमरी स्कूल में कक्षा दो में पढ़ता था।

परिजनों का आरोप है कि सोमवार को बच्चा स्कूल गया था। लंच के बाद बच्चों में झगड़ा हुआ। झगड़े के दौरान कुछ बच्चे उसकी छाती पर कूद गए जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में परिजन उसे एक प्राइवेट अस्पताल भी ले गए। मंगलवार सुबह परिजन बच्चे को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल लेकर आए जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। बच्चे के पिता का आरोप है कि स्कूल के समय छात्रोें का झगड़ा हुआ था, लेकिन शिक्षकों ने ध्यान नही दिया जिसके कारण बच्चे की मौत हुई। परिजनों ने शव को स्कूल के बाहर रखकर हंगामा किया है, वहीं विद्यालय की प्रधानाध्यापक मंजुलता यादव का कहना है कि सोमवार को बच्चों में खेलने के दौरान कुछ विवाद हुआ था उसे शांत करा दिया गया था,लेकिन स्कूल के बाद कुछ हुआ हो तो पता नही। बच्चा पहले से ही अस्वस्थ था। स्कूल की तरफ से कोई लापरवाही नहीं हुई है। बच्चों में छोटे छोटे विवाद होते रहते हैं।

मामले की जानकारी होने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी भी पहुंच गए। वही इस बारे में प्रभारी निरीक्षक हरवेंद्र मिश्रा का कहना है कि परिजनों की शिकायत आई है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है पोस्टमार्टम की रिपोर्ट व परिजनों की तहरीर के आधार पर जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT