संक्रमण से सुरक्षा के लिए कोटा से UP आए स्टूडेंट्स की होगी स्क्रीनिंग
संक्रमण से सुरक्षा के लिए कोटा से UP आए स्टूडेंट्स की होगी स्क्रीनिंग Social Media
उत्तर प्रदेश

संक्रमण से सुरक्षा हेतु कोटा से UP आए स्टूडेंट्स की होगी स्क्रीनिंग

Author : Priyanka Sahu

राज एक्सप्रेस। कोरोना वायरस का संक्रमण ज्यादा न फैले इसके लिए लॉकडाउन पार्ट-2 लागू किया गया है। सभी तरह की आवाजाही बंद है, लेकिन इसी बीच राजस्थान के कोटा में उत्तर प्रदेश और बिहार के जो स्टूडेंट्स फंसे हुए थे उनको लाने के लिए यूपी सरकार ने कोटा बस भेजी थी।

संक्रमण से सुरक्षा हेतु सभी छात्रों की स्क्रीनिंग :

राजस्थान के कोटा के सभी स्टूडेंट्स को लाने के लिए यह बसें शुक्रवार को ही कोटा के लिए रवाना हो गई थी, जो कि आज शनिवार को उत्तर प्रदेश वापस लौट आई हैं। यह बसें बच्चों को लेकर झांसी पहुंच चुकी है, यहां पर कोटा से उत्तर प्रदेश लौटे सभी छात्र-छात्रों की कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए स्क्रीनिंग होगी और उसके बाद उन्हें उनके गृहनगर भेजा जाएगा।

छात्रों को लाने के लिये किया था बसों का इंतजाम :

कोटा से यूपी के सभी छात्र-छात्रों को लेने के लिये करीब 300 बसों का इंतजाम किया गया था। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोटा में फंसे स्टूडेंट्स को निकालने के लिए आगरा से 200 और झांसी से 100 बसें कोटा भेजी थीं।

कोटा में कितने मामले :

जानकारी के लिए यह भी बताते चलें कि, राजस्थान के कोटा में कोरोना वायरस के अब तक छह मामले सामने आए हैं।

बिहार के छात्र अभी कोटा में ही फंसे :

राजस्थान के कोटा में अभी सिर्फ उत्तर प्रदेश के ही स्टूडेंट्स आए हैं, बाकी बचे हुए छात्र बिहार के हैं। हालांकि, बिहार सरकार द्वारा ऐसा कुछ कदम नहीं उठाया गया है, फिलहाल वे अभी कोटा में ही फंसे हैं। इसके अलावा यूपी की योगी सरकार द्वारा छात्रों के लिए जो फैसला लिया गया है उस पर भी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि, कोटा से छात्रों को लाने के बसें चलाई जा रही हैं, वो लॉकडाउन के पूरे कॉन्सेप्ट के साथ अन्याय है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT