क्या है लुलु मॉल मामला ?, मॉल के बहार किए गए सुरक्षा के कड़े प्रबंध
क्या है लुलु मॉल मामला ?, मॉल के बहार किए गए सुरक्षा के कड़े प्रबंध Social Media
उत्तर प्रदेश

क्या है लुलु मॉल मामला ?, मॉल के बहार किए गए सुरक्षा के कड़े प्रबंध

Kavita Singh Rathore

लखनऊ, उत्तर प्रदेश। पिछले कुछ दिनों से लुलु मॉल (Lulu Mall) मामला काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। इस मामले के तहत उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक लुलु मॉल (Lulu Mall) में मुस्लिम समुदाय के चार लोगों ने समूह में नमाज़ पढ़ी थी। यह मामला अनाधिकृत रूप से नमाज़ पढ़ने का था। जो धीरे-धीरे बढ़ते हुए बड़े विवाद में बदल गया। मामले में चार युवकों की गिफ्तारी हुई थी। हालांकि, यह मामला 12 जुलाई का बताया जा रहा है। इस मामल में 15 जुलाई को एक प्रेस नोट जारी कर बताया गया था कि, 'शहर के लुलु मॉल (Lulu Mall) में धार्मिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश करने वाले 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मॉल के बहार सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गए है।

क्या है ममला ?

दरअसल, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक लुलु मॉल (Lulu Mall) में चार युवकों के नवाज़ पढ़ने से शुरू हुए मामले के बड़े विवाद बनने के बाद अब इस मॉल में काफी भीड़ लग रही है। कई लोग तो इस मॉल में सिर्फ यह कहते हुए घूमते दिखाई दे रहे है कि, हम नमाज़ पढ़ने वाली जगह देखने आए है। बता दें, यह ममला मात्र 4 लड़को के लुलु मॉल में नमाज़ पढ़ने के चलते शुरू हुआ था। इस मामले में जिन 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। उनके नाम रेहान, आतिफ खान, मोहम्मद लोकमन और मोहम्मद नोमान बताए जा रहे है। लुलु मॉल में 12 जुलाई को नमाज अदा करने वाले इन 4 लड़कों पर बिना परमिशन के लुलु मॉल में धार्मिक गतिविधि करने की कोशिश का आरोप लगा था।

कड़ी सुरक्षा के प्रबंध :

बताते चलें, लुलु मॉल में काफी भीड़ देखने को मिल रही है। जिसके चलते मॉल के बाहर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गए है। यहां हर गतिविधि पर ड्रोन कैमरों से नजर रखी जा रही है। इस सुरक्षा को बढ़ाने का मकसद मॉल के बाहर अराजक तत्वों पर नजर रखना है। साथ ही मॉल के अंदर तैनात सुरक्षाकर्मियों को भी परिसर में किसी भी तरह की गड़बड़ करने वाले लोगों से निपटने का प्रशिक्षणदेने की बात सामने आई है। जबकि, लुलु मॉल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर बताया, "हमारे सुरक्षाकर्मियों को मॉल के अंदर हंगामे की कोशिश करने वाले किसी भी व्यक्ति के मंसूबों को नाकाम करने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। हमने अपने कर्मियों से कहा है कि, वह ऐसे किसी भी व्यक्ति को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दें। मॉल के अंदर गतिविधियों पर नजर रखने के लिए 1000 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।"

संयुक्त पुलिस आयुक्त का कहना :

संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) पीयूष मोर्डिया ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया है कि, 'लुलु मॉल के आस-पास प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी (पीएसी) के जवानों को तैनात किया गया है और उन्हें हिदायत दी गई है कि कोई भी अराजक तत्व कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने की हिम्मत न करे। पीएसी और पुलिसकर्मियों को मॉल के चारों तरफ तैनात किया गया है और हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल किया जा रहा है। हम यह भी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि, मॉल के अंदर नमाज साजिश के तौर पर तो नहीं पढ़ी गई? पुलिस मामले के हर पहलू की बारीकी से जांच कर रही है।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT