उत्तर प्रदेश: झांसी के पार्क में अपने आप एक्सरसाइज मशीन चलने का सच
उत्तर प्रदेश: झांसी के पार्क में अपने आप एक्सरसाइज मशीन चलने का सच Social Media
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश: झांसी के पार्क में अपने आप एक्सरसाइज मशीन चलने का सच

Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। देश में यहां एक तरफ कोरोना वायरस की महामारी के प्रकोप से लोग परेशान हैं, वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म पर कुछ न कुछ अफवाह उड़ती रहती है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में एक पार्क का चौंका देने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ, जिससे देखते ही लोगों के होश उड़ने लगे, क्‍योंकि ये वीडियो कुछ हैरान-परेशान कर देने वाला ही था। जानें आखिर क्‍या है इस वीडियो का सच...

झांसी के पार्क में अपने आप चल रही एक्सरसाइज मशीन:

दरअसल, वायरल हुआ ये वीडियो झांसी जिले के सीपरी बाजार के कांशीराम पार्क का बताया गया है, यहां बिना किसी शख्स की मौजूदगी में एक एक्सरसाइज की मशीन अपने आप चल रही है, इसी के चलते ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस दाैरान कुछ लोग इसे कुदरत का अजूबा बता रहे हैं, तो कोई भूत की संज्ञा देने लगा एवं भूत-प्रेत का साया होने की खबरे फैलने लगी। इसी बीच इस मामले को लेकर जब झांसी पुलिस ने छानबीन शुरू की और झांसी में भूतिया एक्सरसाइज मशीन की अफवाह का खंडन कर आखिर इस एक्सरसाइज मशीन के अपने आप चलने की सच्‍चाई क्‍या है ये सभी के सामने लायी।

पुलिस अधिकारी ने बताया वीडियो का सच :

झांसी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, वायरल वीडियो की इस एक्सरसाइज मशीन का आखिर सच क्‍या है, इसकी जानकारी ट्वीट के माध्‍यम से बताते हुए कहा, मशीन में अधिक ग्रीस लगे होने से एक बार हिला देने से कुछ सेकंड तक हिलता रहता है। किसी शरारती तत्व ने मशीन हिलाकर वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में डाल दिया है। पुलिस ने जांच की और मशीन को हिलाकर उसका वीडयो बनाया है। पुलिस शरारती तत्व की तलाश कर रही है, भूत की बात अफवाह है।

वहीं उत्तर प्रदेश के पुलिस अधिकारी राहुल श्रीवास्तव ने अपने वेरिफाइड हैंडल से यह वीडियो ट्वीट साझा करते हुए कहा कि, ‘‘फिटनेस फ्रीनभूत? झांसी पुलिस को ओपन जिम में एक भूत के एक्सरसाइज़ करने की टिप मिली। टीम वहां पहुंची और थोड़ी ही देर में असली भूतों यानी कि कुछ शरारती लोगों का पता लगा, जिन्होंने हिलती जिम मशीन का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला। इन शरारती लोगों का ‘डरावने’ लॉकअप में जल्द स्वागत किया जाएगा।’’ इसके साथ ही उन्होंने इस ट्वीट के साथ #NoHostForGhost हैशटैग किया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT