UP: कांवड़ यात्रा के बीच माहौल बिगाड़ने की कोशिश
UP: कांवड़ यात्रा के बीच माहौल बिगाड़ने की कोशिश Social Media
उत्तर प्रदेश

UP: कांवड़ यात्रा के बीच माहौल बिगाड़ने की कोशिश, भगवा साफा पहने युवकों ने की मजार में तोड़-फोड़

Sudha Choubey

बिजनौर, भारत। उत्तर प्रदेश के बिजनौर (Bijnor) जिले में कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) के बीच सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने की घटना सामने आई है। जानकारी के अनुसार, भगवा रंग का साफा पहने दो युवकों ने मजार में तोड़फोड़ की है। दोनों युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ कर रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, पूरा मामला बिजनौर के शेरकोट इलाके का है, जहां पर रविवार शाम शेरकोट थाना क्षेत्र में जलाल शाह और भूरे शाह की मजार पर तोड़फोड़ की गई। घटना सामने आने के बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों युवकों का नाम कामिल और आदिल बताया जा रहा है।

प्रशांत कुमार ने बताया:

एडीजी प्रशांत कुमार ने इस घटना के बारे में बात करते हुए बताया कि, "बिजनौर के अंतर्गत थाना शेरकोट में पुलिस को शाम पांच बजे सूचना मिली कि, दो लोगों ने जलाल शाह की मजार पर तोड़फोड़ की है। उन्होंने कुछ चादर जलाई है, जिसके बाद पुलिस वहां पहुंची, तभी सूचना मिली कि, उसी थाना क्षेत्र के भूरे शाह की मजार पर भी आगजनी और तोड़फोड़ हुई है।"

एडीजी प्रशांत कुमार ने आगे बताया कि, "पुलिस भूरे शाह पहुंची और 2 युवक कमाल और आदिल को गिरफ़्तार किया, ये दोनों सगे भाई हैं। सूचना ये भी थी कि, धार्मिक ग्रंथों को क्षति पहुंचाई गई है। धर्मगुरुओं के सामने जांच की गई, तो पाया गया कि, धार्मिक ग्रंथों को कोई क्षति नहीं पहुंचाई गई है।"

उन्होंने कहा कि, "अभियुक्तों ने इस घटना के बारे में बताया कि, शेरकोट कस्बे में 11:30 बजे कुतुब शाह की मजार पर भी तोड़फोड़ की थी,घटना दर्शाती है कि, कांवड़ यात्रा के दौरान माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। सभी फील्ड अधिकारियों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT