UP भाजपा अध्यक्ष बोले- बेटियों के नेतृत्व को बल दे रही मोदी सरकार
UP भाजपा अध्यक्ष बोले- बेटियों के नेतृत्व को बल दे रही मोदी सरकार Social Media
उत्तर प्रदेश

UP भाजपा अध्यक्ष बोले- बेटियों के नेतृत्व को बल दे रही मोदी सरकार

Author : राज एक्सप्रेस

उत्तर प्रदेश, भारत। उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने शनिवार को कहा कि, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं के संकल्प के साथ मोदी सरकार बेटियों के नेतृत्व में विकास को बल दे रही है।

श्री सिंह ने जिला मोर्चा वर्चुअल सम्मेलनों की कड़ी में मुजफ्फरनगर महिला मोर्चा सम्मेलन में कहा कि भाजपा मानती है कि, भारत का नवनिर्माण महिलाओं के सशक्तिकरण से होगा। वैश्विक महामारी की विपदा में महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने अपने परिवार की देख-भाल के साथ-साथ प्रतिदिन भोजन वितरण का कार्य व घर में मॉस्क तैयार करके गरीबों में वितरित करने का काम किया। महिलाओं को जहां भी अवसर मिला उन्होंने स्वयं को साबित करने का काम किया है।

श्री सिंह ने कहा कि, नारी शक्ति ही देश की ताकत है। आज महिलाएं परिवार के प्रति कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए अपनी आशाओं और आंकाक्षाओं को भी साकार कर रही है। मोदी सरकार व योगी सरकार महिलाओं के सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित है। इसलिए जहां उज्ज्वला योजना के अंतर्गत नौ करोड़ से अधिक महिलाओं को निशुल्क गैस कनेक्शन उपलब्ध कराये गए। तो वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना में भी महिलाओं को प्राथमिकता दी गई। महिलाओं की सुरक्षा एवं कल्याण सुनिश्चित करने की दिशा में मोदी सरकार व योगी सरकार महिला सशक्तिकरण से राष्ट्र सशक्तिरण का संकल्प लेकर बढ़ रही है।

उन्होंने कहा कि, मोदी सरकार व योगी सरकार की योजनाओं से महिलाओं की आर्थिक, सामाजिक व राजनैतिक उन्नति हो रही है, जिससे देश की समृद्धि का मार्ग प्रशस्त हो रहा है। उन्होंने मातृशक्त्ति से संवाद करते हुए कहा कि देश के सभी जिलों में महिला हितकारी कार्यक्रमों से ग्रामीण महिलाओं को उद्यमिता से जोड़ा गया। सुकन्या समृद्धि योजना से बेटियों का भविष्य सुरक्षित किया जा रहा है तो वहीं प्रधानमंत्री धनलक्ष्मी योजना से महिलाएं आत्मनिर्भर हो रही है। मातृत्व वंदना योजना से मोदी सरकार गर्भवती महिलाओं को छह हजार रूपये की आर्थिक सहायता दे रही है।

पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने गाजियाबाद महिला मोर्चा सम्मेलन में मातृशक्ति का अभिवादन करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार का विगत वर्ष साहसी निर्णयों का रहा। इसके साथ ही कोरोना देश के सामने एक चुनौती के रूप में है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना से लड़ते हुए उसे अवसर में बदलने व आत्मनिर्भरता के मूलमंत्र के साथ देश की एकता व ताकत को बल देने का काम किया है। श्री मोदी के नेतृत्व में आज देश किसी भी संकट से निपटने के लिए तैयार है। तो वहीं पार्टी के कार्यकर्ताओं ने चुनाव के समय राजनैतिक दलों के सक्रिय होने की आम धारणा को बदलते हुए सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर जरूरतमंदों की सेवा में जुटे हुए हैं।

महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि की कोरोना संकट काल में मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने अभूतपूर्व कार्य किया है। इस संकट के समय महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने भोजन, राशन व मॉस्क के निर्माण व वितरण के साथ जरूरतमंदो की सेवा मे पूरी तरह लगी रही।

डिस्क्लेमर: यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। सिर्फ शीर्षक में बदलाव किया गया है। अतः इस आर्टिकल अथवा समाचार में प्रकाशित हुए तथ्यों की जिम्मेदारी राज एक्सप्रेस की नहीं होगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT