UP: गोरखपुर के एम्स में बने कोविड केयर सेंटर का CM योगी ने लिया जायजा
UP: गोरखपुर के एम्स में बने कोविड केयर सेंटर का CM योगी ने लिया जायजा Priyanka Sahu -RE
उत्तर प्रदेश

UP: गोरखपुर के एम्स में बने कोविड केयर सेंटर का CM योगी ने लिया जायजा

Author : Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। देश के लगभग हर शहर महामारी कोरोना की मार झेल रहे हैं। उत्‍‍‍तर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम नहीं है, रोजाना हजारों लोग इस वायरस की चपेट में आ रहे हैं। तो वहीं, कोरोना की इस चुनौतीपूर्ण स्थिति से निपटने के लिए उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार अपने राज्‍य में स्‍वास्‍थ सेवाओं पर नजर रखे हुए हैं और लगातार किसी हॉस्पिटल, तो कभी कोविड केयर सेंटर में उपलब्ध स्वास्थ्य व्‍यवस्‍थाओं का खुद जायजा लेने जा रहे है। इसी कड़ी में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के एम्स में बने कोविड केयर सेंटर का जायज़ा लिया।

इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में प्रेसवार्ता की और कहा- गोरखपुर और पूर्वी उत्तर प्रदेश के हजारों लोगों के जीवन को बचाने में यहां के डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल, चिकित्सकों व हेल्थ वर्कर्स ने महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया है। इसी तरह पूरे प्रदेश में ऐसे कार्यक्रमों का संचालन किया जा रहा है। देश और दुनिया के तमाम एक्सपर्ट कहते थे कि प्रदेश में 05 से 10 मई के बीच में 1 लाख केस प्रतिदिन आएंगे। लेकिन 'टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट' के एग्रेसिव अभियान का परिणाम है कि प्रदेश में कोविड-19 से पॉजिटिव होने वाले लोगों की संख्या कम है।

हमने प्रदेश में आंशिक कोरोना कर्फ्यू के साथ निगरानी समितियों व RRT को विशेष अभियान के साथ जोड़ा है। हर ग्राम पंचायत में निगरानी समिति स्क्रीनिंग का काम कर रही है। लक्षणयुक्त लोगों को तत्काल मेडिकल किट पहुंचाई जा रही है
योगी आदित्यनाथ, यूपी के मुख्‍यमंत्री

ऑक्सीजन की आपूर्ति व बेड्स की संख्या बढ़ाई गई :

CM योगी ने बताया- यहां पर गोरखपुर व बस्ती कमिश्नरी के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति टैंकर व ऑक्सीजन एक्सप्रेस के माध्यम से भी हुई है। गोरखपुर, पूर्वी उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य सेवा का प्रमुख केन्द्र है। बिहार की भी एक बड़ी आबादी यहां आती है। इसको ध्यान में रखते हुए यहां ऑक्सीजन की आपूर्ति व बेड्स की संख्या बढ़ाई गई है व वेंटिलेटर उपलब्ध कराए गए हैं। AIIMS में वेंटिलेटर युक्त 200 बेड्स उपलब्ध कराए गए हैं।

उत्तर प्रदेश में वैक्सीनेशन का कार्यक्रम सफलतापूर्वक चल रहा है। प्रदेश में हम अभी तक लगभग 1.40 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगा चुके हैं। आज से हमने प्रदेश में वैक्सीन के कार्यक्रम को और तेज कर दिया है।
योगी आदित्यनाथ, यूपी के मुख्‍यमंत्री

बता दें, आज उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास भवन में कोविड कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने उच्च अधिकारियों के साथ बैठक भी की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT