UP के CM योगी मिर्जापुर दौरे पर- ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट का किया लोकार्पण
UP के CM योगी मिर्जापुर दौरे पर- ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट का किया लोकार्पण Priyanka Sahu -RE
उत्तर प्रदेश

UP के CM योगी मिर्जापुर दौरे पर- ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट का किया लोकार्पण

Author : Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। कोरोना महामारी से निपटने के लिए उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार एक्‍शन में है। इसी बीच आज मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मिर्जापुर दौरे पर पहुंचे।

ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट का किया लोकार्पण :

इस दौरान मिर्ज़ापुर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंडलीय चिकित्सालय में ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट का लोकार्पण किया। यह प्लांट प्रधानमंत्री राहत कोष से 55 लाख रुपए की लागत से बनाया गया है, जिससे 1 मिनट में 300 लीटर ऑक्सीजन उपलब्ध होगा। मुख्यमंत्री योगी ने ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण करने के बाद मंडलीय अस्पताल के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया।

इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का ल‍िया जायजा :

इसके अलावा आज मिर्ज़ापुर में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कलेक्ट्रेट परिसर स्थित इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का भी जायजा ल‍िया। इस दौरान CM योगी ने अधि‍कार‍ियों से सूचनाओं के आदान-प्रदान के काम के बारे में जाना। कंट्रोल रूम किस प्रकार काम करता है, किस तरह सूचनाएं प्रेषित होती हैं, इसके बारे में अधिकारियों से जानकारी ली।

कोरोना नियंत्रण के लिए CM योगी का गांव पर विशेष जोर :

बताते चलें कि, CM योगी ने कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए गांव पर विशेष जोर के साथ ही शहर में सुविधाओं की नियमित मॉनिटरिंग करते रहने को कहा है। साथ ही अधिक से अधिक लोगों को मेडिसिन किट वितरित करने के निर्देश दिए हैं।

कोरोना गांव में ही आकर हुआ परास्त :

तो वहीं, गांव में भ्रमण के दौरान नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों को उन्होंने मेरा गांव, कोरोना मुक्त गांव का संदेश देते हुए कहा कि, ''कोरोना गांव में ही आकर परास्त हुआ है। ग्रामीण इलाको में निगरानी समिति अच्छे से कार्य कर रही हैं। अगर सर्दी, जुकाम खांसी हो तो लापरवाही न बरतें। अगर यह कोरोना हुआ तो दिक्कत कर सकता है। इसलिए सावधानी बरतें कोई दिक्कत होने पर अस्पताल में इलाज कराएं निगरानी समिति को बताएं।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT