डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर CM योगी
डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर CM योगी  Social Media
उत्तर प्रदेश

डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर CM योगी ने पुष्पांजलि अर्पित कर सुनाया यह किस्सा

Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, भारतीय जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आज 6 जुलाई को 122वीं जयंती है। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

महान सपूत को देश के प्रति उनकी सेवाओं के लिए नमन :

इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- आज महान शिक्षाविद, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, भारतीय जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की पावन जयंती है। मैं इस अवसर पर भारत माता के इस महान सपूत को देश के प्रति उनकी सेवाओं के लिए नमन करते हुए विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। देश व समाज के प्रति उनकी सेवाओं को देखते हुए आजादी के बाद बनी अंतरिम सरकार में उन्हें उद्योग एवं खाद्य विभाग मंत्रालय का महत्वपूर्ण दायित्व मिला था। डॉ. मुखर्जी जी ने ब्रिटिश हुकूमत के तमाम षड्यंत्रों को बेनकाब करने व समय रहते सचेत करने का काम किया था।

बंगाल त्रासदी के दौरान डॉ. मुखर्जी जी की कई उल्लेखनीय सेवाएं स्मरणीय रही हैं। कश्मीर आज अगर भारत का हिस्सा है तो उसके पीछे डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी का कठोर संघर्ष और उनका बलिदान है। आज उनकी 122वीं पावन जयंती है। यह वर्ष देश की आजादी के अमृत महोत्सव का भी है। भारत माता के इस महान सपूत को मैं प्रदेशवासियों की ओर से विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

कश्मीर आज विकास की नई ऊंचाइयों की ओर अग्रसर हो रहा :

CM योगी ने आगे यह भी कहा कि, "डॉ. मुखर्जी जी ने आजाद भारत में नारा दिया था कि एक देश में 'दो प्रधान, दो विधान और दो निशान' नहीं चलेंगे। उस सपने को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हमें साकार करने में मदद मिली है। कश्मीर आज विकास की नई ऊंचाइयों की ओर अग्रसर हो रहा है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT