उत्‍तर प्रदेश के CM योगी ने लगवाई कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज
उत्‍तर प्रदेश के CM योगी ने लगवाई कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज Priyanka Sahu -RE
उत्तर प्रदेश

उत्‍तर प्रदेश के CM योगी ने लगवाई कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज

Author : Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। देश में महामारी कोरोना का संक्रमण तेजी से पैर पसारे हुए है, तो वहीं दूसरी ओर कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देश में टीकाकरण अभियान भी तेजी से चल रहा है बारी-बारी से सभी वैक्‍सीनेशन करा रहे है और आज उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने वैक्सीन की पहली खुराक ली।

लखनऊ के सिविल अस्पताल में ली वैक्सीन की डोज :

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आज लखनऊ के सिविल अस्पताल पहुंचकर COVID-19 वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। कोरोना वैक्‍सीन लगवाने के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी और कहा- मैं टीका उपलब्ध कराने के लिए पीएम और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को धन्यवाद देता हूं। मैं देश के वैज्ञानिकों को भी धन्यवाद देता हूं। टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। अपनी बारी आने पर हम सभी को इसे अपनाना चाहिए।

ये वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है, हम लोगों को पूरे सम्मान के साथ टीका लगवाना चाहिए। मैं लोगों से अपील करता हूं कि, वैक्सीन लेने के बाद भी सभी सावधानियां बरतें। नई COVID लहर COVID उपयुक्त व्यवहार को देखने में हमारी शालीनता का परिणाम है।
योगी आदित्यनाथ, यूपी के मुख्‍यमंत्री

वैक्सीन के बाद भी बरतें सावधानी :

आगे CM योगी ने ये भी कहा- बीते एक साल से उन सभी हेल्थ वर्कर्स और कोरोना वॉरियर का भी अभिनंदन करता हूं, जिन्होंने महामारी के खिलाफ इस लड़ाई में प्रभावी ढंग से मुकाबला किया और मानवता को बचाने के लिए अपनी जान की परवाह नहीं की। वैक्सीनेशन का कार्यक्रम पूरे देश में चल रहा है, सभी लोग बारी-बारी से वैक्सीन लेंगे तो यह सुरक्षा कवच प्रदान करेगी।

CM योगी ने आगे ये भी कहा कि, "मेरी प्रदेशवासियों से अपील है कि वैक्सीन लेने के बाद भी हमें सभी सावधानियां बरतनी होंगी। नया स्ट्रेन देखने को मिला है, वो लापरवाही का परिणाम है। लोगों ने मास्क लगाना बंद कर दिया है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया जा रहा है, मोदी जी ने बार-बार देशवासियों से इस बारे में अपील की है कि, हर हाल में वैक्सीन का डोज लगने के बाद भी हम लोग सावधानी को जरूर बरतें।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT