उत्‍तर प्रदेश के गोंडा में रामजानकी मंदिर के पुजारी पर जानलेवा हमला
उत्‍तर प्रदेश के गोंडा में रामजानकी मंदिर के पुजारी पर जानलेवा हमला Social Media
उत्तर प्रदेश

उत्‍तर प्रदेश के गोंडा में रामजानकी मंदिर के पुजारी पर जानलेवा हमला

Author : Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। राजस्थान के करौली के बाद अब उत्‍तर प्रदेश के गोंडा जिले में पुजारी पर जानलेवा हमले की घटना सामने आई है। यहां गोंडा के कोतवाली इटियाथोक क्षेत्र के तिर्रे मनोरमा स्थित राम जानकी मंदिर के पुजारी को शनिवार रात लगभग दो बजे हमलवारों ने गोली मार दी और फरार हो गए।

जानलेवा हमले में पुजारी बुरी तरह घायल :

जानकारी के मुताबिक, पुराने जमीनी विवाद को लेकर पुजारी पर हमला किया, हालांकि पुलिस ने अज्ञात हमलावरों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं बीती रात गोंडा जिले के राम जानकी मंदिर मनोरमा के पुजारी महंत सीताराम दास पर हुए जानलेवा हमले में पुजारी बुरी तरह घायल हो गए। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पुजारी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया, वहां पर पुजारी की गंभीर हालत को देख उन्हें लखनऊ रेफर किया गया।

राम जानकी मंदिर में दो पुजारी रहते हैं, इनमें से एक पुजारी सम्राट सिंह को रात दो बजे गोली मारने की सूचना मिली थी। गोली उनके बायें कंधे से लगकर निकल गई थी। पुलिस मौके पर पहुंची और पुजारी को जिला अस्पताल लाया गया। उनकी स्थिति नॉर्मल थी और लखनऊ केजीएमयू रेफर किया गया, फिलहाल स्थिति नॉर्मल है।
एसपी शैलेश पांडेय

एसपी के मुताबिक, ''पुजारी ने तहरीर में चार लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास का आरोप लगाया है। एफआईआर दर्ज कर ली गई है, इनमें से दो लोगों से पूछताछ जारी है। पुजारी ने बताया कि गांव के कुछ लोगों से जमीन संबंधी विवाद चल रहा है। पूर्व में भी मुकदमे भी पंजीकृत हो चुके हैं। जांच जारी है जो भी दोषी पाए जाएंगे, कार्रवाई होगी।''

पुलिस का दावा :

गोंडा में मंदिर के पुजारी पर जानलेवा हमले के इस पूरे मामले में पुलिस जल्द सभी आरोपियों को अरेस्ट करने का दावा कर रही है। तो वहीं, एसपी के मुताबिक पुजारी सम्राट दास की हालत खतरे से बाहर है और लखनऊ में उनका इलाज चल रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT