UP: जहरीली शराब कांड पर योगी सरकार सख्त- आधी रात को बदले पुलिस कमिश्‍नर
UP: जहरीली शराब कांड पर योगी सरकार सख्त- आधी रात को बदले पुलिस कमिश्‍नर Priyanka Sahu -RE
उत्तर प्रदेश

UP: जहरीली शराब कांड पर योगी सरकार सख्त- आधी रात को बदले पुलिस कमिश्‍नर

Author : Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से जहरीली शराब कांड पर योगी सरकार ने सख्त रुख अपनाते हुए मंगलवार देर रात बड़ी कार्रवाई की है।

जहरीली शराब से 6 लोगों की मौत :

दरअसल, लखनऊ के बंथरा इलाके में ज‍हरीली शराब पीने की वजह से 6 लोगों की मौत हो गई और 7 लोग गंभीर रूप से बीमार हैं। इसी के बाद जहरीली शराब कांड में योगी सरकार ने सख्त रुख अपनाकर यह फैसला लेते हुए लखनऊ के पुलिस कमिश्‍नर सुजीत पांडेय को हटा दिया है।

अब ये होंगे लखनऊ के नए पुलिस आयुक्त :

अब लखनऊ के पुलिस कमिश्‍नर सुजीत पांडेय की जगह एटीएस के एडीजी डीके ठाकुर को लखनऊ का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है और नए एडीजी ने तत्काल कार्यभार भी ग्रहण कर लिया है।

बता दें, लखनऊ में नए पुलिस कमिश्‍नर डीके ठाकुर 1994 बैच के आईपीएस अफसर हैं और लखनऊ के एसएसपी भी रह चुके हैं। उनके अलावा केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे जीके गोस्वामी को एटीएस का एडीजी बनाया गया है और राजकुमार को एडीजी कार्मिक बनाया गया है। तो वहीं, सुजीत पांडेय का स्थानांतरण कर सीतापुर स्थित एटीसी का एडीजी बनाया गया है।

लखनऊ के डीएम ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश :

जानकारी के अनुसार, इस जहरीली शराब में मिट्टी का तेल मिले होने की आशंका थी, जिससे तबीयत खराब हुई। पुलिस ने घटना के बाद देसी शराब की दुकान को सील कर दी। लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए थे। इसके साथ मजिस्ट्रेट की टीम और आबकारी की टीम मौके पर पहुंचकर पूरी घटना का मुआयना किया। इस मामले में कमिश्नर सुजीत पांडेय ने लापरवाही बरतने की वजह से इंस्पेक्टर रमेश सिंह रावत समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था।

डीसीपी सेंट्रल जोन सोमेन वर्मा के मुताबिक- देसी सरकारी शराब कोटेदार ननकऊ उधार में शराब बेचता था। इसके बाद राशन न देकर रुपये काट लेता था, जांच में स्टॉक के सत्यापन को लेकर भी अनियमितता पाई गई थीx।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT