यूपी की चिकित्सा व्यवस्था बाजारीकरण की भेंट चढ़ी : कांग्रेस
यूपी की चिकित्सा व्यवस्था बाजारीकरण की भेंट चढ़ी : कांग्रेस Raj Express
उत्तर प्रदेश

यूपी की चिकित्सा व्यवस्था बाजारीकरण की भेंट चढ़ी : कांग्रेस

News Agency, राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स :

  • योगी आदित्यनाथ साढ़े छह वर्षाें में 400 से अधिक बार गोरखपुर की यात्रा कर चुके हैं।

  • चिकित्सा व्यवस्था बदहाली के आंसू रो रही है और बाजार की भेंट चढ़ गई है।

  • देवरिया जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड को मेडिकल कॉलेज का ट्रामा सेंटर बना दिया गया।

  • प्राइवेट अस्पतालों पर कोई अंकुश नहीं है।

लखनऊ, उत्तर प्रदेश। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने राज्य में चिकित्सा व्यवस्थाओं की बदहाली का आरोप लगाते हुये कहा कि चिकित्सा, शिक्षा व सुरक्षा बाजारीकरण की भेंट चढ़ चुका है।

अजय कुमार लल्लू ने सोमवार को यहां प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ साढ़े छह वर्षाें में 400 से अधिक बार गोरखपुर की यात्रा कर चुके हैं, यात्रा के दौरान उन्होंने कई समीक्षा बैठकें की लेकिन जिले की चिकित्सा व्यवस्था बदहाली के आंसू रो रही है और बाजार की भेंट चढ़ गई है।

उन्होंने कहा कि हद तो तब हो गई कि देवरिया जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड को मेडिकल कॉलेज का ट्रामा सेंटर बना दिया गया और जिला अस्पताल के इमरजेंसी को समाप्त कर दिया गया है। केवल इमारत बनाने से हॉस्पिटल में लोगों का इलाज नहीं होता है बल्कि वहां पर संसाधन उपलब्ध कराने पड़ते हैं।

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्राइवेट अस्पतालों पर कोई अंकुश नहीं है। यहां से लेकर नोएडा तक भाजपा नेताओं के ही अस्पताल हैं, जहां लूट की पूरी छूट है। लूट को रोका जा सके इसके लिए सरकार के पास कोई भी नीति नहीं है। मेडिकल कॉलेज व प्राइवेट अस्पताल के डॉक्टरों ने सरकार के सानिध्य में लूट, खसोट मचा रखा है।

उन्होंने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज का हाल बयां करते हुए कहा कि नेहरू चिकित्सालय 900 बेड का बना हुआ है, आज भी ट्रामा सेंटर, ओपीडी, आईपीडी, व मरीजों की भर्ती होती है। जहां पर आज कई बेड पुराने हो गये हैं, जर्जर मकान, खराब वायरिंग, तथा बिजली के तार इधर-उधर लटके हुए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT