UP: देवरिया में दो मंजिला इमारत की छत गिरने से 3 लोगों की मौत
UP: देवरिया में दो मंजिला इमारत की छत गिरने से 3 लोगों की मौत Social Media
उत्तर प्रदेश

UP: देवरिया में दो मंजिला इमारत की छत गिरने से 3 लोगों की मौत, CM ने किया मुआवजे का ऐलान

Sudha Choubey

देवरिया, भारत। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के देवरिया (Deoria) जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि, यहां एक जर्जर दो मंजिला इमारत ढहने से एक ही परिवार के 3 सदस्यों की मौत हो गई है। जिसके बाद यहां हड़कंप मच गया।

मिली जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के देवरिया में सोमवार तड़के जर्जर मकान गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में पति-पत्नी और उनकी 2 साल की बच्ची शामिल है। एक महिला की हालत गंभीर बनी हुई है। यह हादसा अंसारी रोड के पास का है। ये इमारत काफी जर्जर अवस्था में थी।

बता दें कि, हादसे की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई है। सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। जानकारी मिलते ही घटना स्थल पर पहुंची कई थानों की पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई, जहां मलबे को हटाकर राहत और बचाव कार्य जारी कर दिया है। मरने वालों में पति-पत्नी के अलावा एक मासूम बच्ची भी शामिल है।

देवरिया के SP ने बताया:

घटना के बारे में बात करते हुए संकल्प शर्मा (SP, देवरिया) ने बताया कि, "घटना में मरने वालों में एक ही परिवार के 3 लोग घायल हुए हैं, उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है। छत गिरने के कारणों की जांच की जाएगी तभी हम बता पाएंगे कि ये घटना कैसे घटी।"

सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान:

आपको बता दें कि, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद देवरिया में दीवार गिरने से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए डीएम और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर तत्काल पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिवंगतों के परिजनों को अनुमन्य राहत राशि 4 लाख तत्काल वितरित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए उनके उपचार की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT