हरदोई के गल्ला मंडी क्षेत्र में दुकान में लगी भीषण आग
हरदोई के गल्ला मंडी क्षेत्र में दुकान में लगी भीषण आग Social Media
उत्तर प्रदेश

UP: हरदोई के गल्ला मंडी क्षेत्र में दुकान में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • यूपी के हरदोई के गल्ला मंडी क्षेत्र से सामने आई आग लगने की घटना

  • एक दुकान में लगी भीषण आग लगने से मचा हड़कंप

  • आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां

उत्तर प्रदेश, भारत। उत्तर प्रदेश के हरदोई के गल्लामंडी क्षेत्र में एक दुकान में भीषण आग लग गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, हरदोई जिले की गल्ला मंडी समिति में एक धान खरीदने वाले व्यापारी की दुकान में आग लग गई, देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया, सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस व दमकल की टीम आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं।

एक धान खरीदने वाले व्यापारी की दुकान में लगी आग :

बताया जाता है कि दुकान के पीछे कूड़े के ढेर में किसी अज्ञात कारण से आग लगने की वजह से आग की चिंगारी किसी तरह से खाली बोरों में पहुँच गयी और बोरो में आग सुलगने लगी और धीरे-धीरे आग पूरे गोदाम में फैल गई और ऊंची ऊंची लपटों के साथ खाली बोरे जलने लगे जिसके बाद लोगों की नजर आग पर पड़ी तो लोगों ने पुलिस और दमकल विभाग को सूचना दी।

सूचना पाकर कुछ ही देर में दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई लेकिन आग इतनी विकराल थी जिसके बाद आसपास के कस्बों की भी दमकल गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया लेकिन तब तक गोदाम में रखे बोरों के बण्डल जलकर खाक हो चुके थे। मौके पर मौजूद दमकल की कई गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए लगभग सात घंटे लग गए जिसके बाद आग पर काबू पाया जा सका।

फायर ऑफिसर महेश प्रताप ने बताया- हमें करीब 3:15 पर आग की सूचना मिली, जिसके बाद हमारी 2 गाड़ियां मौके पर पहुंची। आग ज्यादा थी इसलिए 2 और गाड़ी मंगाई गई, आग पर लगभग काबू पा लिया गया है और 1 घंटे में आग बुझा दी जाएगी, आग लगने से 30-40 लाख तक का नुकसान हुआ है।

उत्तर प्रदेश से लगातार आग लगने की घटना सामने आ रही है, कल ही यूपी के लखनऊ के अमीनाबाद बाजार में रिहायशी इलाके में तीन मंजिला बिल्डिंग में भीषण आग लग गई थी भीषण आग भभकने के बाद आग की बड़ी-बड़ी लपटें एवं काले धुएं का गुबार दूर से ही साफ नजर आ रहे थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT