शहर में धड़ल्ले से बिक रही शराब
शहर में धड़ल्ले से बिक रही शराब Shashikant Kushwaha
उत्तर प्रदेश

शहर में धड़ल्ले से बिक रही शराब, प्रशासन ने आंखों पर बांधी पट्टी

Shashikant Kushwaha

राज एक्सप्रेस। उत्तर प्रदेश के शक्तिनगर में कोरोना महामारी के रोकथाम के लिए जहाँ पूरे देश में लाकडाउन प्रभावी है और सिर्फ़ जरूरत की दुकान खोलने की परमिशन जिला कलेक्टर द्वारा मिला है, परंतु शक्तिनगर थाना क्षेत्र में लाकडाउन के गाईडलाइन की धज्जियां उड़ाते हुए तमाम दुकानें एनसीएल शापिन्ग व बस स्टैंड शक्तिनगर में खुल रही हैं| पूरे देश के लिए कोरोना वायरस एक संकट जैसा है, वहीं सोनभद्र के शक्तिनगर में अवैध शराब व्यवसायियों के लिए कोरोना महामारी, मुनाफ़ा कमाने के अवसर के रूप में आयी प्रतीत हो रही है ।

दोगुने रेट में बिक रही है शराब

शासन के आदेशनुसार अवैध शराब बीयर की बिक्री बंद है और दुकानें नहीं खोलने का आदेश है लेकिन मध्यप्रदेश के सीमावर्ती जिले से सटे उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के शक्तिनगर में अवैध शराब, बीयर यदि चाहिए तो मार्केट रेट से ज्यादा मूल्य चुकाइए और नशे के सागर में गोते लगाईए। विश्वस्त सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार एमआरपी से दोगुने रेट पर सभी सरकारी आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए शक्तिनगर में दारू, बीयर उपलब्ध हो रही है।

सूत्रों की मानें तो

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 120 की बीयर 200 में और 650 की वाईन 1200 में चोरी छिपे बेची जा रही है, शराब ठेकेदार मुनाफ़े के लालच में ओवर रेट पर बिक्री करके मालामाल हो रहे हैं और प्रशासन आँखो पर पट्टी बांधकर अनजान बन रहा है। सबकुछ लाकडाउन में हो रहा है, पुलिस के कार्य की सराहना हो रही है। नगर वासियों ने पुष्प वर्षा करके पुलिस का अभिनंदन भी किया लेकिन इन शराब ठेकेदारों के कारगुजारियों से स्थानिय पुलिस के साख को बट्टा लग रहा है।

कोरोना महामारी में जब सभी अपने घरों में हैं तब पुलिस सभी के रक्षा के लिए सड़कों पर तैनात हैं और अपने फ़र्ज को बखूबी अंजाम भी दे रही है। ऐसे मे शक्तिनगर थाना क्षेत्र में खुल्लेआम शराब बिक्री, पुलिस की साख पर बट्टा जैसा है, जिसपर त्वरित कारवाई होनी चाहिए |

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT