UP Police Recruitment Exam
UP Police Recruitment Exam Raj Express
उत्तर प्रदेश

UP Police Exam : UP पुलिस भर्ती परीक्षा निरस्त, 6 महीने में दोबारा होंगे एग्जाम - CM योगी आदित्याथ

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • 17 से 18 फरवरी को हुई थी परीक्षा।

  • 50 लाख अभ्यर्थियों ने किया था आवेदन।

  • 60 हजार से अधिक पदों पर निकली थी भर्ती।

UP Police Recruitment Exam : उत्तरप्रदेश। पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक के बाद एग्जाम रद्द कर दिए गए हैं। 6 महीने में दोबारा परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ ने उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया। पुलिस सिपाही के 60244 पदों के लिए भर्ती परीक्षा हुई थी। 17 से 18 फरवरी को हुई इस परीक्षा में 50 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इनमें से 48 लाख परीक्षा में बैठे थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने बताया कि, 'आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा-2023 को निरस्त करने तथा आगामी 06 माह के भीतर ही पुन: परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं।परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे। ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है।'

सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह फैसला पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ हुई उच्चस्तरीय बैठक में समीक्षा करने के बाद किया है। बता दें कि, पेपर लीक की जाँच के लिए स्पेशल टास्क फ़ोर्स का गठन किया गया है। मुख्यमंत्री ने पेपर लीक करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। स्पेशल टास्क फाॅर्स द्वारा करीब 300 गिरफ्तारियां की जा चुकी हैं।

उत्तर प्रदेश में पुलिस परीक्षा पेपर लीक होने के बाद छात्रों ने प्रदर्शन करते हुए दोबारा परीक्षा कराये जाने की मांग की थी। पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले 3 गिरोह के कुल 15 आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किये गए शातिरों में सुल्तानपुर जिले में स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत एक लैब टेक्नीशियन भी शामिल थे। इनके पास से कई ब्लैंक चेक, अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र और आपत्तिजनक सामग्री के साथ ही ब्लू टूथ , इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और वॉकी टॉकी बरामद किया गए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT