UP Police Paper Leak Case
UP Police Paper Leak Case Raj Express
उत्तर प्रदेश

UP पुलिस पेपर लीक मामला : भर्ती बोर्ड अध्यक्ष रेणुका मिश्रा को पद से हटाया, राजीव कृष्ण होंगे नए चेयरमैन

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • रेणुका मिश्रा को नहीं दी गई कोई नई जिम्मेदारी।

  • 17 और 18 फरवरी को हुई थी लिखित परीक्षा।

  • मामले की जांच के लिए की गई SIT गठित।

UP Police Paper Leak Case : उत्तरप्रदेश। UP पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में सरकार ने फिर एक्शन लिया है। पेपर लीक की मामले के बाद भर्ती बोर्ड अध्यक्ष रेणुका मिश्रा पद से हटा दिया गया है उनकी जगह राजीव कृष्ण जो सतर्कता अधिष्ठान, लखनऊ के निदेशक थे को भर्ती बोर्ड का अध्यक्ष बना दिया गया है। रेणुका मिश्रा को फिलहाल कोई नई जिम्मेदारी नहीं दी गई है। उत्तर प्रदेश में 60,000 से अधिक कांस्टेबल भर्ती पदों के लिए 48 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था लेकिन पेपर लीक होने के बाद परीक्षा रद्द कर दी गई थी।

17 और 18 फरवरी को उत्तरप्रदेश में पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा हुई थी। इस परिक्षा का पेपर लीक होने के बाद छात्रों ने खूब प्रदर्शन किया था। बढ़ते विरोध प्रदर्शन को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक कतरने के बाद पेपर रद्द कर दिया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया था कि, 6 महीने के अंदर यह परीक्षा दोबारा आयोजित करवाई जाएगी।

UP पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले की जांच के लिए SIT गठित की गई है। पिछले दिनों मुख्यमंत्री आदित्यनाथ द्वारा आश्वस्त किया गया था कि, जल्द ही पेपर लीक के आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। छात्रों के उज्जवल भविष्य के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को दिखाते हुए उन्होंने कहा था कि, 'युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी व्यक्ति को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है।'

यह भी पढ़ें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT