विकास दुबे के घर से हथियार बरामद व शूटआउट का एक और आरोपी गिरफ्तार
विकास दुबे के घर से हथियार बरामद व शूटआउट का एक और आरोपी गिरफ्तार Social Media
उत्तर प्रदेश

UP: विकास दुबे के घर से हथियार बरामद व शूटआउट का एक और आरोपी गिरफ्तार

Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। उत्तर प्रदेश में कानपुर के बिकरू गांव में हुए पुलिस शूटआउट के मामले में पुलिस अभी तक एक्शन में नजर आ रही है और कारवाई कर रही है। इस मामले में पुलिस ने एक ओर आरोपी शशिकांत को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही पुलिसकर्मियों से लूटे गए हथियारों को भी बरामद कर लिया गया है।

UP के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने मंगलवार को बताया कि, पुलिस से लूटे कई हथियार बिकरू गांव से बरामद कर लिए गए हैं, एनकाउंटर में मारे गए कुख्यात अपराधी गैंगस्टर विकास दुबे के घर से एके-47 और 17 कारतूस मिले हैं। बिकरू कांड के एक और आरोपी शशिकांत को गिरफ्तार कर लिया गया है, उस पर 50 हजार रुपये का इनाम था। शशिकांत के खुलासे के बाद पुलिस ने विकास दुबे के घर से एके-47 और 17 कारतूस बरामद कर लिए गए हैं, इसके साथ ही शशिकांत के घर से इंसास राइफल मिली है।

एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि, इस पूरे मामले में 21 आरोपी थे, जिसमें चार लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। गिरफ्तार आरोपियों में श्यामू वाजपेयी, जहान यादव, दयाशंकर अग्निहोत्री और शशिकांत है। अब तक 6 आरोपी एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं, जिसमें विकास दुबे, राजाराम, अतुल दुबे, अमर दुबे, प्रभात मिश्रा और प्रवीण दुबे है। 120बी के तहत सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 216 में दो आरोपी जेल गए हैं। अभी इस केस में 11 लोगों की तलाश जारी है, इसके अलावा महाराष्ट्र में पकड़े गए दो लोगों को रिमांड पर यूपी लाया जा रहा है, आगे की कार्रवाई नियमानुसार की जाएगी।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, उत्तर प्रदेश के कानपुर के बिकरू गांव में 2 जुलाई की रात दबिश देने गई पुलिस टीम पर विकास दुबे और उसके साथियों ने हमला किया था, जिसमें क्षेत्राधिकारी देवेंद्र मिश्रा समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT