देवरिया में यूपीपीसीएल के अवर अभियंता निलंबित
देवरिया में यूपीपीसीएल के अवर अभियंता निलंबित Social Media
उत्तर प्रदेश

देवरिया में यूपीपीसीएल के अवर अभियंता निलंबित

News Agency

देवरिया। देवरिया में आयुर्वेदिक चिकित्सालय निर्माण में लापरवाही बरतने के आरोप में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) प्रोजेक्ट कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) के एक अवर अभियंता को निलंबित कर दिया गया और कारपोरेशन के परियोजना प्रबंधक और सहायक परियोजना प्रबंधक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

आधिकारिक प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि यूपीपीसीएल के प्रबंध निदेशक नवीन कपूर ने जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह की संस्तुति पर नौतन हथियागढ़ में राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय के निर्माण में लापरवाही बरतने पर अवर अभियंता सत्य प्रकाश निर्माण इकाई गोरखपुर को निलंबित कर दिया है। साथ ही परियोजना प्रबंधक अनिल कुमार और सहायक परियोजना प्रबंधक नीरज कुमार पाण्डेय को'कारण बताओ नोटिस'जारी किया है।

गौरतलब है कि जिलाधिकारी ने देसही-देवरिया ब्लॉक के नौतन हथियागढ़ में निर्माणाधीन राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय में मानक विरुद्ध एवं घटिया गुणवत्ता का कार्य करने पर यूपीपीसीएल के परियोजना प्रबंधक एवं अवर अभियंता के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही करने की संस्तुति की थी। आयुर्वेदिक चिकित्सालय के निर्माण में गंभीर अनियमितता मिली थी।

आयुर्वेदिक चिकित्सालय के निर्माण में नींव की गहराई ग्राउंड लेवल से 1 मीटर किया जाना प्रस्तावित था, जबकि मौके पर 15 सेंटीमीटर गहराई ही पायी गई। साथ ही गुणवत्ताहीन दर्जे की ईंट का प्रयोग करना पाया गया। नींव में बिना पीसीसी कार्य कराए ईट की सोलिंग कर दी गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT