कोरोना कहर: यूपी में बढ़ा प्रतिबंध-15 जिलों में कड़ी सीमा बंदी
कोरोना कहर: यूपी में बढ़ा प्रतिबंध-15 जिलों में कड़ी सीमा बंदी Social Media
उत्तर प्रदेश

कोरोना कहर: यूपी में बढ़ा प्रतिबंध-15 जिलों में कड़ी सीमा बंदी

Author : Priyanka Sahu

राज एक्सप्रेस। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के मद्देनजर देशव्यापी लॉकडाउन होने के बावजूद भी यह वायरस अब अपने पैर और अधिक पसार रहा है, जिसके चलते सरकार को जनता के हित के लिए अभी भी कुछ ना कुछ फैसले लेने पड़ रहे हैं, हाल ही में अब यह खबर सामने आई है कि, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा आज एक अहम निर्णय लिया है एवं यूपी में प्रतिबंध और कड़े कर दिए हैं।

यूपी के 15 जिलों की पूरी तरह से सीमाबंदी :

दरअसल, यूपी यूपी में कोरलाकुंता में मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इस कारण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां के 15 जिलों के हॉटस्पॉट एरिया को पूरी तरह से सील किए जाने का निर्णय लिया हैं और यह आदेश आज रात 12 बजे से लागू हो जाएगा।

कब तक सील रहेंगे यह जिले :

यूपी के यह है 15 जिले लॉकडाउन के अंतिम दिन 14 अप्रैल के 1 दिन पहले यानी कि, 13 अप्रैल तक पूरी तरह से सील रहेंगे। इस दौरान इन जिलों में 13 अप्रैल तक कोई भी आवाजाही नहीं होगी और सिर्फ जरूरी सामानों की होम डिलिवरी होगी।

इन जिलों को 13 अप्रैल तक पूरी तरह सील कर दिया गया है, इस दौरान कोई दुकानें नहीं खुलेंगी, सिर्फ आश्वयक वस्तुओं की होम डिलिवरी होगी, इसके साथ ही केवल कर्फ्यू पास वालों को घर से निकलने की इजाजत दी जाएगी। 13 अप्रैल को स्थिति की समीक्षा की जाएगी, उसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

जाने कौन-कौन से हैं यूपी के यह 15 जिले :

योगी सरकार द्वारा सील किए गए 15 जिलों में लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, महाराजगंज, सीतापुर और सहारनपुर है।

बता दें कि, उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के लगातार मामले बढ़ रहे हैं, यहां अब तक 328 मामले सामने आए हैं, जिसमें से 281 एक्टिव केस हैं व 3 लोगों की मौत हो चुकी है और 21 लोग इस वायरस के खतरे से बाहर आते हुए ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT