उत्तर प्रदेश CM योगी का रक्षाबंधन पर अनोखा उपहार
उत्तर प्रदेश CM योगी का रक्षाबंधन पर अनोखा उपहार Social Media
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश CM योगी का रक्षाबंधन पर अनोखा उपहार-आज लॉकडाउन से दी राहत

Author : Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार आने के बाद से पिछले दो सालों से रक्षाबंधन के दिन योगी सरकार प्रदेश की महिलाओं व सभी बहनों को सौगात देती आ रही है और इस बार भी रक्षाबंधन के त्योहार के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बस में यात्रा पूर्णतः मुफ्त के आदेश देकर बड़ी राहत दी है।

रक्षाबंधन पर CM योगी का अनोखा उपहार :

उत्तर प्रदेश में रक्षाबंधन के पर्व सोमवार को प्रदेश की सभी माताओं, बहनों और बेटियों को अनोखा उपहार दिया, इस दिन राज्य परिवहन की सभी बसों में मुफ्त में यात्रा कर सकेंगी, इतना ही नहीं बल्कि इस दौरान यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने रक्षाबंधन के त्योहार को ध्यान में रखते हुए आज रविवार को लोगों को लॉकडाउन से भी थोड़ी राहत दी है। साथ ही मुख्यमंत्री जी ने यह भी कहा है कि, "रक्षाबन्धन के अवसर पर कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन किया जाए, कोई भी सार्वजनिक आयोजन न किया जाए और पर्व के सभी अनुष्ठान घर पर ही रहकर किए जाएं।"

रक्षाबंधन के लिए योगी सरकार ने दिए ये निर्देश :

  • रक्षाबन्धन के पर्व के दृष्टिगत 02 अगस्त, 2020 को प्रदेश में राखी व मिठाई की दुकानें खुली रहेंगी।

  • कोविड-19 व संचारी रोगों पर नियंत्रण के उद्देश्य से विशेष स्वच्छता एवं सैनिटाइजेशन अभियान हेतु शनिवार व रविवार को बाजारों की साप्ताहिक बन्दी निर्धारित है।

  • मुख्यमंत्री जी ने विगत 03 वर्षों की भांति इस वर्ष भी रक्षाबन्धन के पर्व पर UPSRTCHQ की समस्त श्रेणी की बसों में महिलाओं को निःशुल्क बस यात्रा की सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

  • 02 अगस्त, 2020 की मध्य रात्रि 12 बजे से 03 अगस्त, 2020 की मध्य रात्रि 12 बजे के बीच (24 घंटे के लिए) निगम की सभी श्रेणी की बसों में महिला यात्रियों को निःशुल्क यात्रा की सुविधा उपलब्ध होगी।

  • मुख्यमंत्री जी ने रक्षाबन्धन के पर्व पर यूपी पुलिस को सघन पेट्रोलिंग करने के निर्देश भी दिए हैं।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया- पिछले तीन सालों की तरह इस बार भी रक्षाबंधन के दिन यूपी रोडवेज की सभी श्रेणी की बसों में महिलाएं मुफ्त में यात्रा कर सकेंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT