उत्तर प्रदेश सबसे अधिक कोरोना टेस्ट करने वाला पहला राज्य बना
उत्तर प्रदेश सबसे अधिक कोरोना टेस्ट करने वाला पहला राज्य बना Social Media
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश सबसे अधिक कोरोना टेस्ट करने वाला पहला राज्य बना

Author : Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। घातक महामारी कोरोना की दूसरी लहर ने देश में जबरदस्‍त उफान मचा रखा है, कोरोना संक्रमण की वजह से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। कई राज्‍यों में कोविड-19 ने भयंकर रूप अख्तियार कर रखा है, जिससे काफी संख्‍या में हर दिन कोरोना के रोगियों की पुष्टि हो रही है। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज है।

UP के पिछले 24 घंटे के नए मामले :

राज्‍यों की सरकारें अपने-अपने स्‍तर पर कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव प्रयार में जुटी हुई है। अगर उत्‍तर प्रदेश में कोरोना के कितने मामले आ रहे हैं, इसकी बात करें तो आज पिछले 24 घंटे के दौरान में प्रदेश में कोविड-19 के 32 हजार से भी अधिक नए मामले की पुष्टि हुई हैं। उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोविड-19 के 32,993 नए मामले सामने आए हैं और 30,398 लोग डिस्चार्ज हुए।

तो वहीं, उत्तर प्रदेश में अब सक्रिय मामलों की कुल संख्या 3,06,458 है एवं कल 27 अप्रैल को प्रदेश में 1,84,144 कोरोना सैंपल्स की जांच की गई है।

उत्तर प्रदेश में अब तक 4 करोड़ से ज्यादा टेस्ट :

इस दौरान उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद द्वारा ये भी बताया गया है कि, ''अब तक उत्तर प्रदेश में कुल 4,01,41,354 सैंपल्स की जांच की गई है। 4 करोड़ से ज्यादा टेस्ट करने वाला उत्तर प्रदेश पहला राज्य बन गया है।''

बता दें कि, देशभर में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन जारी है। तो वहीं, यूपी की योगी सरकार ने 1 मई से शुरू हो रहे टीकाकरण अभियान को लेकर तैयारियां तेज कर दी है। आज ही CM योगी ने ट्वीट कर कहा- प्रिय प्रदेशवासियों, आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मागदर्शन में 01 मई 2021 से विश्व का सबसे बड़ा कोविड टीकाकरण महा अभियान प्रारम्भ हो रहा है। आपकी सरकार ने 18 वर्ष से अधिक आयु के प्रदेशवासियों के लिए निःशुल्क कोविड टीकाकरण की व्यवस्था की है। आगे आएं, स्वयं टीका लगवाएं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT