गाजियाबाद की एक सोसाइटी में दूषित पानी पीने से कई लोग बीमार
गाजियाबाद की एक सोसाइटी में दूषित पानी पीने से कई लोग बीमार Social Media
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद की एक सोसाइटी में दूषित पानी पीने से कई लोग हुए बीमार

Sudha Choubey

गाजियाबाद, भारत। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के एक सोसाइटी में प्रदूषित पानी पीने से कई लोगों के बीमार होने की खबर सामने आई है। खबर आई है कि, शहर की एक सोसाइटी में दूषित पानी पीने से करीब 59 लोग बीमार हो गए। यह घटना एनएच 24 स्थित गोल्फ लिंक सोसाइटी की है।

बता दें कि, दूषित पानी पीने से बीमार पड़ने वाले लोगों में 38 बच्‍चे भी शामिल हैं। इन सभी को उल्‍टी और दस्‍त शुरू हो गए हैं। बीमार पड़ने के बाद लोगों ने इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी थी, जिसके बाद उनके इलाज के लिए तुरंत डॉक्टरों की टीम भेजी गई। हालांकि किसी को अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत नहीं पड़ी। कुछ लोगों ने तबीयत खराब होने पर आसपास के अस्पतालों से दवा ली थी।

डिप्टी CMO डॉ. जीपी माथुर ने बताया:

इस घटना के बारे में बात करते हुए डिप्टी CMO डॉ. जीपी माथुर ने बताया कि, "गोल्फ लिंक सोसायटी से शिकायत मिलने के बाद हमने एक चिकित्सा दल को सोसायटी में भेजा।"

डिप्टी CMO डॉ. जीपी माथुर ने बताया कि, "38 बच्चे, 13 महिलाएं, 5 वरिष्ठ नागरिक और 3 वयस्कों को उल्टी, दस्त और पेट की समस्या थी। उनका इलाज किया गया। इनमें से कोई भी मरीज़ गंभीर नहीं था। सोसायटी से हमने 8 सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है।"

डॉ. जीपी माथुर ने इस मामले पर बात करते हुए आगे कहा कि, "आने वाले 2 दिनों में अगर ऐसी घटना होती है, तो वहां दो दिनों के लिए दो कैंप लगाने और पानी का सैंपल लेने का आदेश दिया है।"

वहीं इस मामले में स्वास्थ्य विभाग ने जांच पड़ताल किया, जिसमें पता चला है कि, सोसायटी में आपूर्ति हो रहे पानी की गुणवत्ता खराब होने की वजह से बच्चे बीमार हुए हैं। सोसायटी से पानी के आठ नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। इनमें से छह नमूने घरों से, एक नमूना टंकी से और एक नमूना पानी के स्टोरेज से लिया गया है। जांच में कई घरों की पानी की टंकियां भी गंदी मिली हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT