विजय किरण आनंद
विजय किरण आनंद Raj Express
उत्तर प्रदेश

Uttar Pradesh : महाकुंभ में पार्किंग की हो रही शानदार व्यवस्था

Kundan Shrivastava

हाइलाइट्स :

  • प्रत्येक सेक्टर में पार्किंग की रहेगी पर्याप्त सुविधा।

  • मेला क्षेत्र के मुख्य मार्गों, गाटा मार्गों को किया जाएगा और चौड़ा।

प्रयागराज, उत्तर प्रदेश। तीर्थराज प्रयागराज में वर्ष 2024 -25 में लगने वाले महाकुंभ मेले में पार्किंग व्यवस्था को लेकर मेलाधिकारी विजय किरन आनंद बहुत गंभीर है। उनका कहना है कि मेले के दौरान पार्किंग की बेहतर व्यवस्था पर जोर दिया जा रहा है जिससे कि देश और विश्व के कोने - कोने से आने वाले करोड़ों श्रद्धालुओं, कल्पवासियों और स्नानार्थियों को परेशानी न होने पाए। सभी लोग अपने वाहनों से अपने सेक्टर में अपने परिजनों और सामान सहित पहुंच जाए।

मेलाधिकारी विजय किरन आनंद ने कहा कि मेला क्षेत्र के सभी सेक्टरों में पर्याप्त पार्किंग की सुविधा रहेगी जिससे कि संत, महात्मा, कल्पवासियों और श्रद्धालु अपने सेक्टर में अपने वाहन खड़ा कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि मेला क्षेत्र का जहां व्यापक स्तर पर विस्तार हो रहा है वहीं मुख्य मार्ग और गाटा मार्ग की सड़कों को और चौड़ा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जहां पर दो प्लेट की सड़कें हैं उनको चार, तीन प्लेट की सडक को पांच, चार प्लेट की छह और जरूरत के अनुसार मुख्य मार्गों को और अधिक चौड़ा किया जाएगा जिससे कि लोगों को आने - जाने में परेशानी न हो। मेलाधिकारी विजय किरन आनंद ने कहा कि महाकुंभ के दौरान बेहतर सड़कों और पार्किंग पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है जिससे कि देश और विश्व के कोने - कोने से आने वाले लोगों को परेशानी न होने पाए।

मेलाधिकारी विजय किरन आनंद ने बताया कि मुख्य स्नान पर्वों के एक दिन पहले और एक दिन बाद तक मेला क्षेत्र में वाहनों के आने - जाने पर प्रतिबंध रहेगा जिससे कि यातायात व्यवस्था अव्यवस्थित न होने पाए। उन्होंने कहा कि कल्पवासियों और श्रद्धालुओं को शहर से, फाफामऊ, झूंसी और नैनी क्षेत्र से मेला क्षेत्र में पहुंचने के लिए सिटी बसों की सुविधा रहेगी जिससे कि उनको परेशानी न होने पाए। उन्होंने कहा कि मेला क्षेत्र में यातायात, पार्किंग, पेयजल, टायलेट सहित अन्य मूलभूत सुविधाएं पर्याप्त रहेगी जिससे कि लोगों को परेशानी न होने पाए बल्कि लोग तीर्थराज प्रयाग की सुविधाओं से प्रसन्न होकर महाकुंभ से वापस जाएं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT