आक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर बनेगा उत्तर प्रदेश : योगी
आक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर बनेगा उत्तर प्रदेश : योगी Social Media
उत्तर प्रदेश

आक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर बनेगा उत्तर प्रदेश : योगी

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी में प्रदेश सरकार का युद्धस्तर पर प्रयास जारी है। ऑक्सीजन के मामले में उत्तर प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाएंगे। इसके लिए 300 से अधिक प्लांट प्रदेश में लगाए जा रहे हैं।

श्री योगी ने बृहस्पतिवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मेडिकल कॉलेजों और जिला अस्पतालों में पीडियाट्रिक आईसीयू (पीकू) बनाए जा रहे हैं। आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े प्रदेश में ट्रेस, टेस्ट व ट्रीट नीति की तेजी का परिणाम है कि हम इस महामारी में नियंत्रण में सफलता की ओर अग्रसर हैं।

उन्होंने कहा कि कोविड की तीसरी लहर के साथ इंसेफेलाइटिस से भी निपटने की तैयारी है। यही सीजन गोरखपुर व बस्ती मंडल में खासकर इंसेफेलेटाइस के लिए भी संवेदनशील है। पिछले चार साल के प्रयासों से इस पर नियंत्रण करने में सफलता मिली है मगर इस बार भी अफसरों को इससे निपटने की तैयारियों के निर्देश दिए गए हैं।

उत्तर प्रदेश में कुल 58 हजार एक्टिव केस हैं जिनके इलाज के लिए सभी व्यवस्था कर दी गयी है। लोगों को प्रतिदिन जागरूक किया जा रहा है।उत्तर प्रदेश में 4.80 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। निगरानी समितिया गाँव गाँव जाकर निगरानी कर रही है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने कोविड कण्ट्रोल कमांड सेंटर व जिला अस्पताल का निरिक्षण किया और बाद में प्राथमिक विद्यालय जोगिया में आशा पाल से टीकाकरण की जानकरी ली।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT