वैक्सीनेशन : श्रीकांत ने लगवायी कोरोना वैक्सीन
वैक्सीनेशन : श्रीकांत ने लगवायी कोरोना वैक्सीन Social Media
उत्तर प्रदेश

वैक्सीनेशन : श्रीकांत ने लगवायी कोरोना वैक्सीन

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मंगलवार को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली। श्री शर्मा सुबह करीब नौ बजे पार्क रोड स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल पहुंचे जहां उन्हें कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगाया गया। टीकाकरण के बाद श्री शर्मा ने लोगों से अपील की कि स्वदेशी वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित और प्रभावशाली है और इसे प्रत्येक व्यक्ति को अपनी बारी आने पर लगवाना चाहिये ताकि वह खुद और अपने करीबियों को सुरक्षित रख सकता है।

प्रदेश विशेषकर लखनऊ में कोरोना के ताजा मामलों की बढ़ती संख्या पर चिंता जताते हुये उन्होंने कहा कि लोगबाग सरकार द्वारा समय समय पर जारी दिशा निर्देशों का पालन करें। भीड़भाड़ वाली जगहों पर अनावश्यक जाने से बचे और मास्क एवं दो गज की दूरी बनाये रखें।गौरतलब है कि सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ग्रहण की थी और उन्होने भी वैक्सीन को असरकारक बताते हुये हर एक से टीकाकरण अभियान में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की थी। योगी मंत्रिमंडल के कई सदस्य और विधायकों के अलावा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और कई पदाधिकारी कोरोना वैक्सीनेशन करा चुके हैं।

प्रदेश में 45 वर्ष सेे अधिक आयु वालों को कोविड वैक्सीनेशन किया जा रहा है। अब तक 56 लाख 83 हजार 326 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज तथा 10 लाख 78 हजार 51 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गयी हैं। इस प्रकार कुल 67 लाख 61 हजार 377 लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के प्रति गंभीर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड चिकित्सालयों को विषम हालात से निपटने के लिये पूरी तरह तैयार रहने के निर्देश देते हुये कहा है कि लोगबाग संक्रमण से बचने के लिये कोविड प्रोटोकाल का ईमानदारी से पालन करें और सार्वजनिक स्थानों और कार्यक्रमों में 100 से अधिक लोग एकत्र न हों। लखनऊ मे सोमवार शाम तक सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़ कर 7143 हो चुकी थी।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT