वाराणसी के डीजल रेल इंजन कारखाने में भभकी भीषण आग से करोड़ों का नुकसान
वाराणसी के डीजल रेल इंजन कारखाने में भभकी भीषण आग से करोड़ों का नुकसान Social Media
उत्तर प्रदेश

वाराणसी के डीजल रेल इंजन कारखाने में भभकी भीषण आग से करोड़ों का नुकसान

Author : Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। देश में कोरोना का कहर तीव्र गति से फैलता ही जा रहा है, वहीं कोरोना संकटकाल के बीच आगजनी की घटनाएं भी लगातार सामने आ रही हैं। किसी न किसी शहर से आग की घटना सामने आ ही रही है। अब ताजा मामला उत्‍तर प्रदेश के वाराणसी से आया है, यहां डीजल रेल इंजन कारखाने में भीषण आग भभकी है।

3 घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू :

बुधवार सुबह वाराणसी के डीजल रेल इंजन कारखाने (डीरेका) में लगी भयानक आग के बाद तत्‍काल ही घटनास्‍थल पर दमकल विभाग की कई गाड़ियों के साथ सेफ्टी कार्यालय के कर्मचारी, गेल की फायर सर्विस की गाड़ी, आरपीएफ और पुलिस पहुंची। आग का रूप इतना विकराल था कि, तकरीबन तीन घंटे के प्रयास एवं कड़ी मशक्‍त के बाद आग पर काबू पाया गया है।

रेलवे कर्मचारियों में मचा हड़कंप :

जानकारी के अनुसार, डीरेका के प्रशासनिक भवन के प्रौद्योगिकी केंद्र में बुधवार सुबह करीब सवा छह बजे आग की घटना हुई, वहीं इसकी सूचना से रेलवे कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। बिल्डिंग की खिड़की को तोड़कर आग बुझाने की कोशिश की गई।

आग के कारण करोड़ों का नुकसान :

हालांकि, गनीमत की बात तो ये है कि, आग की इस घटना के दौरान किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन वाराणसी के डीजल रेल इंजन कारखाने में लगी आग की इस घटना के कारण करोड़ों का नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है। मुख्य संरक्षा अधिकारी नितिन मेहरोत्रा ने बताया कि, फाइल ऑफिस से आग लगी, जो धीरे-धीरे पूरे प्रौद्योगिकी केंद्र तक पहुंच गई। कर्मचारियों का कहना है कि करोड़ों रुपये के कंप्यूटर के नुकसान होने की आशंका है। आग से हुए नुकसान का आकलन आग पूरी तरह से आग बुझने के बाद किया जाएगा। कर्मचारियों का कहना है कि आग काम के समय लगती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT