वाराणसी: सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्या का विरोध
वाराणसी: सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्या का विरोध Social Media
उत्तर प्रदेश

वाराणसी: सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य का विरोध, उनकी कार पर फेंकी गई स्याही

Sudha Choubey

वाराणसी, भारत। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा दिए गए रामचरित मानस पर विवादित बयान को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। रामचरित मानस पर विवादित बयान देने के चलते हाल ही में राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य को वाराणसी में विरोध का सामना करना पड़ा। रविवार को वाराणसी के रामनगर इलाके में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आए स्वामी प्रसाद के काफिले पर स्याही और काले कपड़े फेंके गए।

क्या है मामला:

बता दें कि, स्वामी प्रसाद मौर्य आज वाराणसी पहुंचे थे, जहां उन्हें युवाओं के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। बता दें, वाराणसी से सोनभद्र जाते समय रामनगर टेंगरा मोड़ पर युवाओं ने स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले को काले झंडे दिखाए और उनके वाहन पर काली स्याही भी फेंक दी। यह देख साथ चल रहे लोग भी सकपका गये। साथ चल रहे सपा कार्यकर्ताओं और नेताओं को धकेलते हुए युवाओं ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ नारेबाजी के साथ जयश्री राम के नारे भी लगाये। पुलिस ने विरोध कर रहे युवाओं को वहां से हटाकर मौर्य के काफिले को सोनभद्र के लिए रवाना किया। इस दौरान भी युवा स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ नारेबाजी करते रहे।

बता दें कि, पूरे विरोध के दौरान स्वामी प्रसाद की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों और पुलिस कर्मियों ने तुरंत मोर्चा संभाल लिया और प्रदर्शनकारियों को धक्का देकर रास्ते से हटा दिया, तब कही जाकर स्वामी प्रसाद का काफिला सोनभद्र के लिए आगे रवाना हो पाया। इस पूरे मामले में अभी तक पुलिस ने किसी तरह की कानूनी कार्रवाई नहीं की है। वहीं, विरोध करने वाले ने वीडियो जारी किया है।

की गई है माफी मांगने की मांग:

वहीं, विरोध प्रदर्शन में शामिल भाजपा के कार्यकर्ता दीपक सिंह राजवीर ने बातचीत के दौरान कहा कि, "सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य बार-बार सनातन धर्म पर सवाल उठा रहे है। श्री रामचरित मानस पर विवादित टिप्पणी को सनातनी कभी माफ नहीं करेंगे। उन्हें लोगों से माफी मांगनी होगी। स्वामी प्रसाद मौर्य सिर्फ और सिर्फ देश को बांटना चाहते हैं। उनका न कोई सिद्धांत है न कोई विचार। वह एक मौका परस्त व्यक्ति है। सरकार से मौर्य के खिलाफ कार्यवाही की भी हमारी मांग है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT