UP में इटावा के कोतवाल क्षेत्र में दीवार गिरी- 3 बच्चों की मृत्यु
UP में इटावा के कोतवाल क्षेत्र में दीवार गिरी- 3 बच्चों की मृत्यु Social Media
उत्तर प्रदेश

UP में इटावा के कोतवाल क्षेत्र में दीवार गिरी- 3 बच्चों की मृत्यु

Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। उत्तर प्रदेश में भारी बरसात के बीच दीवार गिरने की घटनाओं ने तहलका मचा रखा है। अब ताजा घटनाक्रम इटावा के कोतवाल क्षेत्र से सामने आया है कि, यहां भारी बारिश के कारण दीवार गिर गई है।

दीवार गिरने से 3 बच्चों की हुई मृत्यु :

उत्‍तर प्रदेश में इटावा के कोतवाल क्षेत्र में भारी बारिश के कारण दीवार गिरने की घटना के कारण 3 बच्चों की मृत्यु हुए जाने की पुष्टि हुई है। इस बारे में SDM विक्रम राघव ने जानकारी देते हुए बताया कि, "2 बच्चों की मृत्यु की जानकारी मिली थी, तीसरा बच्चा दबा रह गया, वो भी मृत पाया गया। उनकी माता का इलाज जारी है। शासन की तरफ से हर संभव मदद मुहैया करा दी गई है।"

कच्चे मकान और पेट्रोल पंप की दीवार गिरी :

इसके अलावा इससे पहले इटावा जिले में भारी बरसात के बीच दीवार ढहने की एक ओर घटना हुई थी, यहां एक कच्चे मकान और पेट्रोल पंप की दीवार गिरी, जिसमें दंपती समेत छह लोगों की मौत हो गई, मृतकों में चार सगे भाई बहन भी शामिल है।

इस बारे में इटावा के जिलाधिकारी अवनीश राय ने 6 लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए जानकारी दी और बताया कि, ''इटावा के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अंतर्गत चंद्रपुरा गांव में रात 1 बजे के करीब कच्चे मकान की दीवार ढहने से 6 लोग मलबे में दब गए। जब तक गांव वाले उन्हें निकालने की कोशिश करते तब तक 4 मासूम भाई-बहनों की मौत हो चुकी थी। इस हादसे में उनकी दादी और एक अन्य मासूम गंभीर रूप से घायल हो गया, जिन्हें उपचार के लिए मुख्यालय के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती करा दिया गया है।''

तो वहीं, हादसे के बाद गांव वालों की ओर से यह बताया गया है कि, ''परिवार को केंद्र और राज्य सरकार से जुड़ी किसी भी योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। यही वजह है कि परिवार कच्चे मकान में रहने के लिये मजबूर था।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT