उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद वार्ड बॉय की मौत
उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद वार्ड बॉय की मौत Priyanka Sahu -RE
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद वार्ड बॉय की मौत

Author : Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। देशभर में 16 जनवरी से कोरोना वायरस के खिलाफ दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है, लेकिन इस दौरान वैक्सीनेशन के साइड इफेक्ट की खबरेें सामने आने के बाद अब उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से अस्पताल के वार्ड बॉय की कोरोना वैक्सीन लगवाने के अगले दिन मौत होने से खलबली मच गई है।

मौत के बाद परिवार ने लगाया ये आरोप :

जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के एक सरकारी अस्पताल में रविवार शाम को 46 वर्षीय एक वार्ड बॉय की मौत हो गई, जिसे 24 घंटे पहले ही कोरोना की वैक्सीन लगाई गई थी। अस्पताल के वार्ड बॉय महिपाल सिंह की मौत के बाद परिवार ने आरोप लगाया कि, ''टीका लगने के बाद उनकी जान गई।''

मुरादाबाद के चीफ मेडिकल ऑफिसर MC गर्ग ने कहा- उन्हें शनिवार की दोपहर वैक्सीन लगाई गई थी। रविवार को उन्हें सांस लेने में तकलीफ और सीने में दर्द की शिकायत हुई, हम उनकी मौत के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। पोस्टमार्टम कराया जाएगा, यह वैक्सीन का रिएक्शन नहीं लगता है। उन्होंने शनिवार की रात को अपनी नाइट ड्यूटी भी की थी और तब तक कोई दिक्कत नहीं थी।

पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा :

हालांकि, वार्ड बॉय की मौत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ये खुलासा हुआ ही कि, उसकी मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई है और मुख्य चिकित्सा अधिकारी एमसी गर्ग ने भी इन आरोपों को खारिज कर बताया कि, ''पोस्टमॉर्टम के बाद पता चला है कि, वार्ड बॉय की मौत हार्ट अटैक के कारण हुई है।''

वार्ड ब्यॉय की मौत पर सपा का कहना-

वार्ड बॉय की मौत के बाद समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर लिखा- मुरादाबाद में जिला अस्पताल के वार्ड बॉय महीपाल सिंह की मृत्यु, एक दिन पहले लगा था कोरोना का टीका। अत्यंत दुःखद! हर जीवन अमूल्य है, सरकार कोरोना टीके लगाने के दौरान अधिक सतर्क रहे जिन्हें भी टीका लगाया जा रहा है उन्हें डॉक्टर की देखरेख में लगभग 48 घंटे तक रखा जाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT