योगी सरकार 2.0 का पहला बड़ा फैसला
योगी सरकार 2.0 का पहला बड़ा फैसला Social Media
उत्तर प्रदेश

योगी सरकार 2.0 की पहली कैबिनेट का पहला बड़ा फैसला, 3 महीनों तक मिलता रहेगा मुफ्त राशन

Sudha Choubey

लखनऊ, उत्तर प्रदेश। शपथ ग्रहण करने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कैबिनेट की बैठक बुलाई। पहली कैबिनेट बैठक में शामिल होने के लिए स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) और संजय निषाद (Sanjay Nishad) सहित सभी नवनियुक्त मंत्री लखनऊ के लोक भवन में पहुंचे थे। आज शनिवार को बैठक में योगी सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए, मुफ्त राशन योजना को अगले 3 महीने तक बढ़ाने का फैसला किया है। साथ ही चुनाव के दौरान दिए गए अपने संकल्प पत्र में किए वादों को पूरा करने की दिशा में भी पहल की जा सकती है।

जून तक मुफ्त में मिलता रहेगा अनाज:

लखनऊ के लोक भवन में पहली कैबिनेट बैठक के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "आज मंत्रिमंडल ने निर्णय लिया है कि, अगले 3 महीने के लिए मुफ्त राशन योजना को फिर से हम लागू करेंगे। इससे राज्य के 15 करोड़ लोगों को फायदा होगा।" वहीं यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने भी इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि, इस योजना के तहत सरकार 3270 करोड़ रुपये खर्च करेगी।"

योगी सरकार 2.0 की पहली कैबिनेट का पहला बड़ा फैसला

बताते चलें कि, इस योजना के तहत अगले तीन और माह तक खाद्यान्न योजना के तहत प्रदेश के 15 करोड़ लोगों को खाद्यान्न के साथ दाल, नमक, चीनी आदि मिलता रहेगा। ये योजना मार्च 2022 में खत्म हो रही थी। इस योजना के तहत 15 करोड़ गरीब परिवार के लोगों को 35 किलोग्राम अनाज मिलता है।

बता दें कि, इससे पहले शुक्रवार शाम लखनऊ में हुए भव्य समारोह में योगी समेत 53 सदस्यीय मंत्रिमंडल ने शपथ ली। शुक्रवार को योगी आदित्यनाथ ने शपथ लेने के बाद अपने कैबिनेट के सहयोगियों के साथ बैठक की थी, जिसमें उन्होंने अपने कैबिनेट के सहयोगियों को दिशा निर्देश दिए थे। मगर आज की कैबिनेट की बैठक अहम मानी जा रही है, क्योंकि आज की कैबिनेट की बैठक में पार्टी के संकल्प पत्र में किए गए वादों को लेकर फैसला किया जा सकता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT