योगी ने उद्यमियों को उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए किया आमंत्रित
योगी ने उद्यमियों को उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए किया आमंत्रित Social Media
उत्तर प्रदेश

योगी ने कोलकाता के उद्यमियों को उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए किया आमंत्रित

News Agency

कोलकाता। उत्तर प्रदेश को नए भारत का ग्रोथ इंजन बनाने की कवायद में जुटे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कोलकाता में उद्यमियों को निवेश के लिये आमंत्रित किया। होटल ओबेरॉय ग्रैंड में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बंगाल के उद्योगपतियों और निवेशकों ने हिस्सा लिया। मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश को निवेश के दृष्टिकोण से अपार संभावनाओं वाला राज्य बताया और कहा, “जिन्हें बदला यूपी देखना है, वे वहां जरूर जाएं।”

आधिकारिक सूत्रों ने यह दावा किया है कि आमंत्रित उद्यमियों में उप्र के शहरों को ट्रांसपोर्ट सेवाओं के जरिए जोड़ने, उच्च शिक्षा के क्षेत्र में निवेश करने और वेस्ट टू एनर्जी, हॉस्पिटल, पर्यटन आदि में निवेश की रूचि दिखायी। बर्जर पेंट्स के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी(सीईओ) अभिजीत रॉय ने कहा कि मार्केट, इंफ्रास्ट्रक्चर, लैंड, टैक्स और इज ऑफ डूइंग के लिहाज से उत्तर प्रदेश पहले से काफी बेहतर हुआ है। उत्तर प्रदेश के नियम और अनुशासन की तारीफ करते हुये उन्होंने कहा कि इस वजह से वहां सभी कार्यों को सफलता पूर्वक अंजाम दिया जाता है। ब्याज दर की बात की जाए तो इसमें भी मुनाफे की आकर्षित योजनाएं तैयार होती हैं। इन सभी चीज़ों को पर्याप्त समाधानों से ही व्यवसाय की इच्छा हर एक व्यवसायक को प्रेरित करती हैं।

ग्रीन टेक एनवायरन मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक रमाकांत बर्मन ने कहा कि उत्तर प्रदेश में चार से पांच वेस्ट टू एनर्जी प्लांट लगाना चाहते हैं। लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर आदि शहरों में इसकी काफी संभावना है। काशी में पहले से काम कर रहा हैं। योगी सरकार ने हमें सुरक्षा दी, इसलिए हम यहां निवेश करना चाहते है। सरकार ने बिजली, सड़क और पानी की समुचित व्यवस्था की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT