UP के मुख्यमंत्री पद की आज योगी लगातार दूसरी बार लेंगे शपथ
UP के मुख्यमंत्री पद की आज योगी लगातार दूसरी बार लेंगे शपथ Syed Dabeer Hussain - RE
उत्तर प्रदेश

UP के मुख्यमंत्री पद की आज योगी लगातार दूसरी बार लेंगे शपथ

Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। उत्‍तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में दूसरी बार भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रचंड बहुमत के साथ सत्‍ता में आई है। UP में सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, बृहस्पतिवार को एक बार फिर सर्वसम्मति के साथ योगी आदित्यनाथ को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नवनिर्वाचित विधायक दल का नेता चुन लिया गया है और आज वे लगातार दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

मंत्री बनने वाले विधायकों से योगी की मुलाकात :

योगी आदित्यनाथ का शपथ समारोह प्रदेश की राजधानी लखनऊ के शहीद पथ स्थित इकाना स्टेडियम में हो रहा है, जिसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। तो वहीं, आज CM योगी आदित्यनाथ शपथ ग्रहण समारोह से पहले मंत्री बनने वाले विधायकों से CM आवास पर मुलाकात की। इस दौरान वे लगभग 50 विधायकों से सीएम योगी चाय पर मिले।

कल लोक भवन में बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद योगी आदित्यनाथ शाम को करीब 5 बजे राजभवन भी पहुंचे थे। यहां उन्होंने राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को विधायकों के समर्थन का पत्र सौंप कर सरकार बनाने का दावा पेश किया। इसके बाद CM योगी ने कू कर बताया था कि, "आज मा. राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल जी से भेंटकर भाजपा गठबंधन की सरकार बनाने का दावा प्रस्तुत किया। आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में हम 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास' के भाव के साथ​ उत्तर प्रदेश वासियों के बहुआयामी विकास हेतु प्रतिबद्ध हैं।"

बताते चलें कि, योगी आदित्यनाथ ने अपने शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण विपक्षी दलों के कई नेताओं, दर्जनों उद्योगपतियों और कई डायरेक्टर प्रोड्यूसर और कलाकारों को भेजा गया है। गौरतलब है कि, भाजपा ने योगी आदित्यनाथ के चेहरे पर विधानसभा चुनाव लड़ा था। उत्तर प्रदेश में सात चरण में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव के 10 मार्च को हुयी मतगणना में भाजपा ने 255 सीट जीत कर स्पष्ट बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT