CM धामी ने सतत् विकास लक्ष्य हस्ताक्षर अभियान का किया शुभारम्भ
CM धामी ने सतत् विकास लक्ष्य हस्ताक्षर अभियान का किया शुभारम्भ  Social Media
भारत

उत्‍तराखंड के CM धामी ने सतत् विकास लक्ष्य हस्ताक्षर अभियान का किया शुभारम्भ

Priyanka Sahu

उत्‍तराखंड, भारत। उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने आज सचिवालय में सतत् विकास लक्ष्यों की 7वीं वर्षगांठ के अवसर पर सतत् विकास लक्ष्य हस्ताक्षर अभियान का शुभारम्भ किया एवं एस.डी.जी से संबंधित वीडियो का विमोचन भी किया।

सतत् विकास लक्ष्यों में उत्तराखण्ड की रैंकिंग में सुधार हुआ है :

इस मौके पर उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने अपने संबोधन में कहा- सामाजिक, आर्थिक एवं पर्यावरणीय संतुलन के साथ समावेशी विकास जरूरी है। सतत् विकास लक्ष्यों में उत्तराखण्ड की रैंकिंग में सुधार हुआ है, लेकिन प्रदेश को प्रथम स्थान पर लाने के लिए और प्रयासों की जरूरत है।

2018 में उत्तराखण्ड सतत् विकास लक्ष्यों को प्राप्त करने में 10वें स्थान पर था, जबकि अभी राज्य चौथे स्थान पर है। उत्तराखण्ड की प्राकृतिक संपदाओं का हमें बेहतर तरीके से सदुपयोग करना होगा। उद्योगों के क्षेत्र में भी उत्तराखण्ड में अपार संभावनाएं हैं।
उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी

भर्तियों को निरस्त करने के निर्णय का CM ने किया स्वागत :

तो वहीं, उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने विधानसभा में हुई भर्तियों के मामले में विधानसभा अध्यक्ष द्वारा वर्ष 2016 से 2021 तक हुई तदर्थ भर्तियों को निरस्त करने के निर्णय का स्वागत किया है और इसके लिए मुख्यमंत्री ने विधानसभा अध्यक्ष श्रीमती रितु खंडूरी भूषण को बधाई दी है।

सरकार सुशासन की दिशा में कृत संकल्पित होकर काम कर रही :

मुख्यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने कहा कि, ''सरकार सुशासन की दिशा में कृत संकल्पित होकर काम कर रही है। किसी भी प्रकार से कोई भ्रष्टाचार सहन नहीं किया जाएगा। UKSSSC व अन्य भर्तियों में अनियमितता पाए जाने पर उन्हें पारदर्शिता से आयोजित करने के लिए उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग को हस्तांतरित किया गया है। प्रदेश के युवाओं के साथ कोई अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। युवा पूरे उत्साह और परिश्रम से परीक्षाओं की तैयारी में जुट जाएं। वर्तमान में 7000 परीक्षाओं की भर्ती प्रक्रिया गतिमान है। व 12 हजार पदों पर भर्ती की कार्ययोजना पर भी काम कर रहे हैं।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT