उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी  Social Media
भारत

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने "पुलिस सप्ताह" के शुभारम्भ कार्यक्रम को किया संबोधित

Priyanka Sahu

उत्तराखंड, भारत। उत्तराखंड के देहरादून में आज गुरुवारको 'उत्तराखण्ड पुलिस मंथन-चुनौतियाँ एवं समाधान' थीम अन्तर्गत “पुलिस सप्ताह” का शुभारम्भ हुआ, इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी शामिल हुए।

पुलिस सप्ताह के शुभारम्भ कार्यक्रम को CM पुष्कर धामी ने किया संबोधित :

देहरादून में 'उत्तराखण्ड पुलिस मंथन-चुनौतियाँ एवं समाधान' थीम अन्तर्गत “पुलिस सप्ताह” का शुभारम्भ को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने संबोधित किया और अपने संबोधन में कहा- कई बार नए अधिकारी अपने सीनियर से नहीं मिल पाते। इस तरह के कार्यक्रम में सभी से मिलने का अवसर मिलता है। कई बार बहुत सारे प्रकरण आते हैं, जब फ़ाइल नीचे से चलती है और ऊपर से भी आसानी से आगे बढ़ जाती है। समाधान, सरलीकरण में यह कारगर साबित होता है।

हमारा प्रयास जीरो क्राइम का होना चाहिए :

हमारी पुलिसिंग अच्छी हो ऐसा हमारा प्रयास होना चाहिए। हमारा राज्य पर्यटन आधारित है, जहां बड़ी संख्या में लोग बाहरी राज्यों से आते हैं। हमारा प्रयास जीरो क्राइम का होना चाहिए।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के संबोधन की बातें-

  • हमारी पुलिस का नारा मित्र पुलिस है, लेकिन ये अच्छे लोगों के लिए है। जो गुंडे-बदमाश है उनके दिल में हमारा खौफ भी होना चाहिए। इसकी नियमित मॉनिटरिंग की व्यवस्था होनी चाहिए।

  • वेरिफिकेशन ड्राइव एक-दो बार चली, लेकिन फिर बंद हो गयी। ये सब बंद नहीं होनी चाहिए। इस तरह के तमाम मामलों की हमें नियमित मॉनिटरिंग करनी है। अवांछित तत्व हमारी देवभूमि में न आने पाएं ये भी हमें सुनिश्चित करना है। पुलिस एक बहुत बड़ी व्यवस्था है।

  • साइबर क्राइम में अभी हमको और काम करने की आवश्यकता है। हमारी फोर्स का मानसिक स्वास्थ्य अच्छा होना चाहिए। अभी मैं महार रेजिमेंट सागर गया। मैंने वहां देखा कि फौज के जो जनरल आए थे, वे अपने अधीनस्थ के साथ बहुत अच्छी तरह से व्यवहार कर रहे थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT