उत्तराखंड के CM पद की पुष्कर सिंह ने ली शपथ
उत्तराखंड के CM पद की पुष्कर सिंह ने ली शपथ  Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

उत्तराखंड के CM पद की पुष्कर सिंह ने ली शपथ और कहा- यह दशक उत्तराखंड का दशक होगा

Priyanka Sahu

उत्तराखंड, भारत। उत्‍तराखंड में एक बार फिर पुष्कर सिंह धामी को मुख्‍यमंत्री पद की जिम्‍मेदारी मिली है। इस दौरान आज बुधवार को पुष्कर सिंह धामी ने CM पद एवं गोपनीयता की शपथ ली एवं उनके साथ ही 8 मंत्रियों ने भी शपथ ली है।

यह दशक उत्तराखंड का दशक होगा :

देहरादून के परेड ग्राउंड में आयोजित हुए शपथ समारोह में उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह ने पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री पद की शप​थ दिलाई। तो वहीं, पुष्कर सिंह धामी के बाद सतपाल महाराज, प्रेमचंद अग्रवाल, गणेश जोशी, धन सिंह रावत को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पुष्कर सिंह धामी ने कहा- यह दशक उत्तराखंड का दशक होगा। जो भी हमने संकल्प लिए हैं, उसपर आज से ही हमारी सरकार काम करना शुरू करेगी। हम कल कैबिनेट की पहली बैठक करेंगे। उसके जरिए हम बहुत सारी जानकारी देंगे।

शपथ समारोह में शामिल हुए PM मोदी :

उत्तराखंड राज्य के मनोनीत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहे। PM मोदी के अलावा केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गोवा के मनोनीत मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत शपथ समारोह में मौजूद रहे। इसके बाद अब पुष्कर सिंह धामी बधाई देने वालाें का तांता लगा है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर पुष्कर सिंह धामी जी को बधाई। बीते 5 वर्षों में देवभूमि ने हर क्षेत्र में तेजी से प्रगति की है। मुझे विश्वास है कि आप और आपके सभी मंत्री उसे और गति प्रदान करेंगे, जन आकांक्षाओं के अनुरूप विकास का एक नया प्रतिमान स्थापित करेंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
मैं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उनकी पूरी टीम को अपनी ओर से बधाई देता हूं। मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि, उत्तराखंड को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने में उनका यह मंत्रिमंडल कामयाब होगा।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
पुष्कर सिंह धामी युवा और ऊर्जावान मंत्री हैं। अल्प कार्यकाल में ही उन्होंने उत्तराखंड का जिस तरह से विकास किया वो अद्भुत था। उत्तराखंड की जनता ने BJP और धामी जी को अपना आशीर्वाद दिया, उनके नेतृत्व में उत्तराखंड नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा।
मध्य प्रदेश CM शिवराज सिंह चौहान
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर पुष्‍कर सिंह धामी जी व उनके पूरे मंत्रिमंडल को बधाई देता हूँ। मुझे विश्वास है कि पीएम नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में जनकल्याण और विकास की जो यात्रा उत्तराखंड में चल रही है उसे ये सरकार पूरी निष्ठा, समर्पण और ऊर्जा से अनवरत जारी रखेगी।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

बता दें कि, इस राज्‍य में विधानसभा चुनाव परिणामों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) 70 सीटों में से 47 सीटों पर जीत हासिल कर दो-तिहाई से अधिक बहुमत के साथ लगातार दूसरी बार प्रदेश की सत्ता में आई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT