उत्तराखंड: फटी जींस पर किरकिरी के बीच CM तीरथ सिंह रावत ने मांगी क्षमा
उत्तराखंड: फटी जींस पर किरकिरी के बीच CM तीरथ सिंह रावत ने मांगी क्षमा Social Media
भारत

उत्तराखंड: फटी जींस पर किरकिरी के बीच CM तीरथ सिंह रावत ने मांगी क्षमा

Author : Priyanka Sahu

उत्तराखंड, भारत। लड़कियों की 'फटी जींस' और 'हाफ कट' पर बयान देकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हुए और उनके इस तरह के बयान पर काफी किरकिरी हुई। इसके बाद आज उन्‍हें अपने इस बयान की गलती का एहसास होने पर CM तीरथ सिंह ने माफी मांगी है।

किसी को बुरा लगा तो मैं क्षमा चाहता हूं :

'फटी जींस' और 'हाफ कट' पर उठे बवाल के बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने माफी मांगते हुए ये बात कही कि, ''अगर किसी को मेरे कहने से बुरा लगा तो मैं क्षमा चाहता हूं।'' दरअसल, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने आज मीडिया से बातचीत के दौरान फटी जींस पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा- मुझे जींस से नहीं, फटी जींस से ऐतराज है। जींस तो मैं खुद भी पहना करता था, लेकिन अब किसी को ऐसे ही पहनना है तो मैं क्या कर सकता हूं? किसी को मेरे कहने बुरा लगा तो मैं क्षमा चाहता हूं।

मैं एक सामान्य ग्रामीण परिवार से आया हूं। जब हम स्कूल जाया करते थे तो कभी हमारी पैंट फट जाया करती थी तो अनुशासन और गुरु जी के डर से हम उस पर टैग लगा दिया करते थे। यानी कि जो फटा हुआ हिस्सा होता था उसके ढक लेते थे, जिससे गुरुजी डांटे नहीं, लेकिन आजकल के बच्चे दो से चार हजार रुपए की जींस लेते हैं, वो पहले देखते है कि जींस फटी है कि नहीं।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत

आगे उन्‍होंने ये भी कहा कि, ''अगर फटी नहीं है तो वह घर जाकर उस पर कैंची चला देता है। तो क्या गलत कहा मैंने? संस्कार और अनुशासन, परिवार में होगा तो वह कभी असफल नहीं होंगे। सीए रावत ने आगे कहा कि मेरी भी बेटी है और यह नियम उस पर भी लागू होगा। मैं सिर्फ दूसरों की बात नहीं कर रहा हूं। मैं तो यही कह रहा हूं कि वातावरण और संस्कार कैसे होने चाहिए। जहां मैंने यह बात कही थी वह कार्यक्रम भी ऐसा ही था और विषय भी ऐसा ही था।

गौरतलब है कि, देहरादून में एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा फटी जींस पर टिप्पणी से वे इंटरनेट मीडिया पर मुख्यमंत्री लगातार ट्रोल हो रहे थे और उनके इस बयान को महिलाओं के पहनावों के प्रति संकीर्ण मानसिकता का द्योतक बताया जा रहा था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT